कोरोना कर्फ्यू के प्रतिबंधों के उल्लंघन को लेकर प्रशासन ने की सख्ती

मोरवा पुलिस में 7 के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज, 25 अन्य पर भी कार्यवाही

सिंगरौली। रविवार को मोरवा में एसडीओ पुलिस राजीव पाठक के नेतृत्व में आबकारी एवं नगर निगम व एनसीएल के अधिकारियों की कोरोना-प्रबंधन के संबंध में आवश्यक बैठक ली गई। बैठक के बाद सभी की संयुक्त टीम द्वारा अलग-अलग स्थानों पर रेड कार्यवाही कर 7 लोगों के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज किये गये।

बताया गया है कि यह प्रकरण उन लोगों पर दर्ज किया गया है जिन्होंने लॉकडाउन का उल्लंघन कर दुकान खोल रखी थी और उससे अनावश्यक रूप से भीड़ एकत्रित हो रही थी। पुलिस द्वारा प्रकरण दर्ज कर जिन दुकानों को सील किया गया है उनमें सिद्धनाथ केसरी की किराना दुकान, साईं कॉलोनी में शीला पटेल किराना दुकान एवं आदर्श गंगा स्कूल के पास शंकर सोनी की पान दुकान शामिल है। इन कार्यवाहियों के अलावा आबकारी उप निरीक्षक नीलिमा मार्को द्वारा एनसीएल निवासी एक पुरुष एवं महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें होम आइसोलेशन में रखने का निर्देश दिया गया था। यह दम्पति प्रशासन को बिना सूचना दिए अपने घर से कहीं चला गया जिससे स्वयं एवं अन्य लोगों के लिए महामारी का खतरा बढ़ा दिया था। दोनों के विरुद्ध महामारी अधिनियम के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया।

वहीं मोरवा पुलिस टीम द्वारा दोपहर में अलग-अलग स्थानों पर चेकिंग लगाकर अकारण घूम रहे लोगों पर भी आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है। ऐसे 25 से अधिक मोटर चालकों के खिलाफ भी मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्यवाही की है।

गोरबी चौकी पुलिस ने आदेश का उल्लंघन करने वाले दुकानदार पर दर्ज किया मुकदमा कईयों के काटे चालान

वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आज जिला दंडाधिकारी द्वारा जारी आदेश के बाद पुलिस ने सख्ती और बढ़ा दी है। इसी के तहत गोरबी पुलिस ने क्षेत्र में गश्त बढ़ाते हुए अकारण घूम रहे लोगों के चालान काटे, तो वहीं नियमों का उल्लंघन कर दुकान खोल कर भीड़ एकत्रित कर रहे दुकानदार पर मुकदमा दर्ज किया है।

सिंगरौली पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र सिंह द्वारा प्रतिदिन थाना क्षेत्रों में बढ़ते मामलों की समीक्षा की जा रही है। जिसके तहत एसडीओपी राजीव पाठक के मार्गदर्शन एवं निरीक्षक मनीष त्रिपाठी के सतत् निगरानी में चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक सुधाकर सिंह परिहार द्वारा लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नायाब तहसीलदार के प्रतिवेदन पर गोरबी पुलिस ने लॉक डाउन का उल्लंघन कर गोरबी बाजार में संचालित श्रीवास्तव सीजनली स्टोर के मालिक नरेंद्र प्रसाद श्रीवास्तव पिता स्वर्गीय ज्वाला प्रसाद श्रीवास्तव के विरुद्ध धारा 188, 269, 270 भादवी एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने आज क्षेत्र में अकारण घूम रहे लोगों पर भी कार्रवाई करते हुए 10 लोगों का जुर्माना कर दो हजार का समन शुल्क वसूल किया है। जानकारी के अनुसार अगले कुछ दिनों तक पुलिस की सख्ती लगातार जारी रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button