बेखौफ हैं रेत तस्कर: निगरी में पकड़ाया रेत का अवैध परिवहन कर रहा ट्रैक्टर

पुलिस ने की जप्ती की कार्रवाई

सिंगरौली,मध्यप्रदेश। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में गाहे बगाहे रेत की अवैध निकासी और परिवहन के मामलों में कार्रवाई होती रहती है। बावजूद इसके रेत तस्करों पर पुलिस व प्रशासन का कोई भय दिखाई नहीं देता। जीवन दायिनी नदियों बारहमासी नालों के अलावा संरक्षित सोन घड़ियाल अभयारण्य क्षेत्र से भी रेत तस्करी की घटनाएं आए दिन सुनने में आती रहती हैं।

आज सोमवार को निगरी पुलिस ने रेत का अवैध परिवहन कर रहे एक ट्रैक्टर के जप्ती की कार्रवाई की है। चौकी प्रभारी शीतला यादव ने पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार सिंह के निर्देशन, एएसपी अनिल सोनकर एवं एसडीओपी प्रियंका पांडे के मार्गदर्शन व सरई थाना प्रभारी संतोष तिवारी की सतत् निगरानी में यह कार्रवाई की है।

घटना

प्रभारी पुलिस चौकी निगरी के अनुसार एक बिना नंबर महिन्द्रा ट्रैक्टर चालक द्वारा ग्राम जोबा के इमली बहरा नाला से अवैध रेत लोडकर निगरी की तरफ लाने की सूचना मुखबिरों के जरिये मिली थी। सूचना पर पुलिस टीम ने ग्राम जोबा में घेराबंदी करते हुए ट्रैक्टर को रेत के साथ पकड़ लिया। बताया जाता है कि पुलिस को पीछे आता देख ट्रैक्टर का चालक जोबा के जंगल के रास्ते पर ट्राली में लोड रेत को अनलोड करते हुए भागने लगा जिसे पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा।

कार्यवाही

पुलिस ने ट्रैक्टर को अपने कब्जे में लेकर चालक विजेंद्र सिंह पिता चंद्रमणि सिंह उम्र 33 वर्ष साकिन जोबा चौकी नगरी के विरुद्ध धारा 379, 414 आईपीसी व 4/21 खान खनिज अधिनियम के अनुरूप कार्यवाही की है।

पुलिस टीम

उक्त कार्रवाई में चौकी प्रभारी शीतला यादव के अलावा आरक्षक दिलीप कुमार तिवारी एवं राजेश प्रजापति की भूमिका सराहनीय रही।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button