भारतीय मजदूर संघ ने विश्व नर्सेस डे पर नर्सों को किया सम्मानित

काम के अत्यधिक बोझ तले उनकी सेवाओं के लिए की सराहना

सिंगरौली। भारतीय मजदूर संघ ने 12 मई को विश्व नर्सेस दिवस के अवसर पर देश भर के अस्पतालों में सेवा दे रहे नर्सेस को सम्मानित किया। इसी श्रृंखला में कोयला खदान श्रमिक संघ सिंगरौली ने कोरोना महामारी में मानवता एवं सेवा का भाव रखते हुए चिकित्सालय में मरीजों की सेवा तथा 24 घण्टे मरीजों की देख रेख कर रहे नर्सेस को संगठन व्दारा सम्मानित किया गया।
देश के लगभग सभी चिकित्सालयों में नर्सेस की काफी कमी है। फिर भी ये अपनी क्षमता से अधिक कार्य कर रहे हैं। चिकित्सक मरीज को देखकर उपचार लिख देते हैं। इसके बाद पूरी जिम्मेदारी नर्सेस पर ही रहती है। इनकी समर्पित सेवाओं के लिए भारतीय मजदूर संघ ने पूरे देश में नर्सेस का सम्मान किया।

इसी तारतम्य में संगठन पदाधिकारियों ने अमलोरी परियोजना में एनके सिंह, अमरनाथ सिंह, जेपी शुक्ला के नेतृत्व में चिकित्सालय जाकर नर्सेज व पैरा मेडिकल स्टाफ का सम्मान किया, निगाही में राकेश कुमार पांडेय, छोटेलाल शाह, दिलीप पांडेय, झिंगुरदा में दयाराम, डीएन सिंह, एसएम शुक्ल, केंद्रीय कार्यक्रम के तहत सिंगरौली जिले एवं एनसीएल के सबसे बड़े नेहरू चिकित्सालय के समक्ष पार्क में भारतीय कोयला खदान श्रमिक संघ सिंगरौली के पदाधिकारियों ने NSC के कार्यरत नर्सेस व पैरा मेडीकल स्टॉफ को सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में भारतीय मजदूर संघ सिंगरौली के विभाग प्रमुख डीपी दुबे, संगठन के महमंत्री पीके सिंह, मंत्री राजकुमार सिंह, NSC के अध्यक्ष नितेन्द्र कुमार, सचिव दीपक कुमार , मुख्यालय शाखा के उपाध्यक्ष समेन्द्र कुमार झा सहित प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button