शुक्रवार 16 अप्रैल की रात 8 बजे से फिर लगा कोरोना कर्फ्यू

आगामी शुक्रवार 23 अप्रैल को प्रातः 6 बजे तक सम्पूर्ण सिंगरौली जिले में प्रभावी रहेगा कोरोना कर्फ़्यू

सिंगरौली। कोरोना के घातक आतंक और मारक आक्रमण से जूझ रहे सिंगरौली जिला प्रशासन ने एक बार फिर लॉकडाउन अर्थात कोरोना कर्फ़्यू लगाने का रास्ता चुना है।

सम्पूर्ण जिले में रहेगी तालाबंदी

सिंगरौली जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही जिले के समूचे क्षेत्र में 16 अप्रैल, शुक्रवार की रात 8 बजे से आगामी शुक्रवार 23 अप्रैल को प्रातः 6 बजे तक फिर से कोरोना कर्फ्यू लगा दिया है।

ज्ञात हो कि रीवा में 26 व सीधी में आगामी 25 अप्रैल तक तालाबंदी किया गया था। लेकिन सतना जिला इससे मुक्त था। प्रभारी मंत्री के निर्देश पर अब सतना में भी 26 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू लगा दिया गया है।

इन गतिविधियों पर रहेगी छूट

कोरोना कर्फ्यू के दौरान प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, मेडिकल व स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े रजिस्टर्ड अस्पताल, क्लिनिक, दवा दुकानें आदि, पुलिस, विद्युत, स्वच्छता, जल प्रदाय, इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर, निर्माण कार्य से जुड़े लोगों के साथ ही रसोई गैस की घर घर आपूर्ति एवं पेट्रोल पंप को छूट दी गई है। समाचार पत्रों के हॉकर्स को आंशिक रूप से छूट देने के अलावा दूध, सब्जी, फल के विक्रेताओं को सुबह ढेले पर सामान बेचने की अनुमति दी गई है।

उल्लंघन की स्थिति में होगी गंभीर कार्यवाही

सिंगरौली कलेक्टर राजीव रंजन मीणा द्वारा जारी ताजा आदेश के अनुसार आदेश और कोविड सम्मत प्रावधानों का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

निवेदन

कृपया संलग्न आदेश को अवश्य पढ़ें। कोरोना एक प्राणघातक वायरस है, इससे बचने के लिए शासन प्रशासन के आदेश का पालन आवश्यक है। घर से अनावश्यक बाहर न निकलें। बहुत जरूरी हो तो मास्क जरूर लगाएं। दो गज की दूरी आपको कोरोना से सुरक्षित रखने में सहायक है-पालन करें। हाथ को कई बार साबुन से धोएं अथवा सैनिटाइज़ करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button