कोरोना गाइडलाइन का भाजपाई कर रहे उल्लंघन: दीपू

कांग्रेस प्रवक्ता ने लगाए गंभीर आरोप

सिंगरौली/सीधी। कांग्रेस के सीधी जिला प्रवक्ता प्रदीप सिंह दीपू ने भारतीय जनता पार्टी के लोगों द्वारा कोरोना गाइडलाइन का खुलेआम उल्लंघन करने का गंभीर आरोप लगाया है।

प्रदीप सिंह ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि भाजपा के सांसद एवं विधायक सहित जिले के जिम्मेदार पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि अपने तुच्छ राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति हेतु लगातार कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कोरोना का संकट अभी खत्म नहीं हुआ है। जिला प्रशासन द्वारा जो गाइडलाइन 16 जून से जारी की गई है उसमें किसी भी प्रकार के राजनीतिक धार्मिक सामाजिक सांस्कृतिक एवं ऐसे कार्यक्रम जिसमें भीड़ एकत्रित हो उसे पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया है। इसके बावजूद भी भाजपा के जिम्मेदार जन प्रतिनिधि जो आपदा प्रबंधन ग्रुप के सर्वे सर्वा भी हैं, ये लोग टीकाकरण अथवा पौधरोपण के नाम पर और कभी अन्य बहाने बनाकर भारी संख्या में भीड़ एकत्रित कर कोरोना संक्रमण फैलाने का घिनौना कृत्य कर रहे हैं।

वैक्सिनेशन व पोधरोपण के नाम पर जुटा रहे भीड़

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि प्रचार की भूखी भाजपा द्वारा भारी मात्रा में एकत्र की जा रही भीड़ में ना मास्क लगाने और ना ही आवश्यक दूरी का पालन किया जा रहा है। भाजपा के कार्यक्रमों की प्रशासन को ना केवल जानकारी रहती है बल्कि जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारी भी उसमें शामिल रहते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा देश और प्रदेश की सरकार में है इसलिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की प्रथम जिम्मेदारी भी उसी की है। लेकिन भाजपा द्वारा राजधर्म भूलकर झूठे प्रचार की हवस में खुल्लम खुल्ला नियम एवं गाइड लाइन का उल्लंघन करने का बुरा असर जनमानस पर भी पड़ रहा है। यही कारण है कि कोरोना की तीसरी लहर आने की सख्त चेतावनी के बावजूद भी लोग बेपरवाह होकर मास्क तक नहीं लगा रहे हैं। आने वाले समय में कोरोना के कहर से जिले को बचाना मुश्किल हो जाएगा।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button