उपखंड सभागार में देवसर एसडीएम ने किल कोरोना-5 की ली बैठक

सिंगरौली। उप खण्ड देवसर के सभागार में एसडीएम विकास कुमार सिंह ने किल कोरोना अभियान-5 की बैठक ली। बैठक में आरआरटी टीमों में शामिल सेक्टर अधिकारी व कर्मचारियों को वैक्सीनेशन को जरूरी बताते हुए अन्य कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

जिला कलेक्टर राजीव रंजन मीणा के निर्देश पर देवसर एसडीएम विकास कुमार सिंह ने आरआरटी के खंड स्तरीय अधिकारी-कर्मचारियों को कहा कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु भारत सरकार एवं मध्यप्रदेश शासन द्वारा निर्देशों के अनुरूप ग्रामीण स्तर पर कार्य में तेजी लायें।

एसडीएम सिंह ने कहा कि आवंटित ग्राम पंचायतों में ग्रामीण वासियों का वैक्सीनेशन बहुत ही आवश्यक है। हमें जल्द से जल्द अपने ब्लॉक में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराना है। जिन व्यक्तियों का वैक्सीनेशन हो गया है, वोटर लिस्ट के माध्यम से सर्वे टीम जांच कर पता लगाए। जिनका नहीं हुआ है उन्हें सद्भाव एवं शांतिपूर्ण तरीके से प्रेरित करें। उन्हें बताएं कि उनके एवं उनके परिवार व समाज की सुरक्षा के लिए वैक्सीनेशन अति आवश्यक है। लोगों को जागरूक करें।

एसडीएम ने कहा कि वोटर लिस्ट के माध्यम से वैक्सीनेशन शुरू हो और प्रत्येक दिन प्रत्येक घरों में जाकर सर्वे करें तथा वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित व जागरुक करें। जिन्हें वैक्सीन का पहला डोज लग गया है वोटर लिस्ट में उन्हें चिन्हित करें। उनके नाम के पास एक गोला लगाना है, जिनका वैक्सीन का दूसरा डोज भी पूर्ण हो गया है तो दो गोला लगाएं। देश में फैली महामारी से लड़ने के लिए हम मजबूती के साथ खड़े रहे तभी जिंदगी की जंग को जीत पाए।

एसडीएम ने जोर देकर कहा कि किसी प्रकार की हीला हवाली कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हमें तीव्र गति से किल कोरोना अभियान को सफल व पूर्ण करना है। ग्रामीणों का वैक्सीनेशन शत प्रतिशत कराना, कोरोना संक्रमण से मुक्त कराना है। वैक्सीनेशन की प्रत्येक दिवसीय प्रगति रिपोर्ट नोडल अधिकारी के माध्यम से देते रहें। अन्य कई विषयों पर विस्तार से चर्चा के बाद खंड स्तरीय अधिकारी व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

बैठक में पीडब्ल्यूडी एसडीओ विनोद कुमार चौरसिया, नायब तहसीलदार राजकुमार रावत, आरईएस एसडीओ अरुण चतुर्वेदी, मुख्य खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ सीएल सिंह, महिला बाल विकास विभाग से अवनीश पाठक, कृषि विभाग एआईओ डीके सिंह, शिक्षा विभाग से बीआरसी केके द्विवेदी, जनपद पंचायत से पंचायत निरीक्षक विद्याकांत पांडेय, पंचायत एवं पीडब्ल्यूडी सब इंजीनियर एवं अन्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button