कोविड लहर के खिलाफ एनसील ने तेज किया प्रयास

आइसोलेशन, सैनिटाइजेशन, टीकाकरण व इलाज का किया विशेष प्रबंध

सिंगरौली। भारत सरकार की मिनीरत्न कम्पनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की टीम देश भर में तबाही मचा रही कोविड की नई लहर से अपने कर्मियों, उनके परिवारजनों एवं आस पास के नागरिकों को सुरक्षित रखने हेतु पूरी मुस्तैदी से कार्य कर रही है।

कर्मियों का आइसोलेशन/ क्वॉरंटीन

एनसीएल में सिंगरौली व सोनभद्र जनपद से बाहर से वापस आए हुए कर्मियों व उनके परिवारजनों को क्वॉरंटीन में रखना सुनिश्चहित किया जा रहा है जिससे संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। मुख्यालय एवं परियोजना स्तर पर गठित की गयी त्वरित प्रतिक्रिया टीम बाहर से आने वाले कर्मियों की सूची बनाकर उनकी निगरानी कर रही हैं।

सैनिटाईजेशन

एनसीएल मुख्यालय सहित सभी परियोजनाओं व इकाइयों में सभी कार्य स्थलों, खदान, डिस्पेंसरी, कार्यालय , कार्यशालाओं, आवासीय परिसरों, व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर वृहद स्तर पर सैनिटाइजेशन करवाया जा रहा है।

कोविड प्रोटोकोल का सख़्त अनुपालन

एनसील में कोविड अप्रसार एवं नियंत्रण के सम्बंध में सरकार व जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित कोविड प्रोटोकॉल का सख़्तअनुपालन सुनिश्चित किया जा रहा है। कार्यालयों एवं खदान में सामाजिक दूरी सुनिश्चित करते हुए कार्य किया जा रहा है और साथ ही कम्पनी की बसों में कर्मियों की संख्या को न्यूनतम किया गया है। एनसीएल मुख्यालय में सिर्फ 15 प्रतिशत कर्मियों के साथ कार्य किया जा रहा है ।

टीकाकरण

एनसीएल के चिकित्सालयों एवं परियोजनाओं में स्थित सभी डिस्पेंसरी में लगातार टीकाकरण किया जा रहा है। दिनांक 13 से 15 अप्रैल तक एनसीएल में वृहद कोविड टीकाकरण उत्सव का आयोजन किया गया जिसमें 45 वर्ष से अधिक एनसीएल कर्मियों, संविदा कर्मियों, उनके परिवारजनों व आसपास के नागरिकों को टीका लगाया गया।

इलाज की समुचित व्यवस्था

एनसीएल में संक्रमित कर्मियों की देख रेख के लिए मुख्यालय एवं विभिन्न परियोजनाओं में क्वारंटाइन व आइसोलेशन सेंटर तैयार किए गए हैं जिनमें मानक कोविड प्रोटोकोल के तहत इलाज की व्यवस्था की गयी है । कल्याण मंडप, क्लब व ख़ाली पड़े आवासों को क्वारंटाइन व आइसोलेशन सेंटर में तब्दील किया गया है जिसमें लगभग 700 मरीज़ों के इलाज का प्रबंध है । इसके साथ ही नेहरु शताब्दी चिकित्सालय व केंद्रीय चिकित्सालय सिगरौली में भी कोविड मरीज़ों का इलाज किया जा रहा है ।

ग़ौरतलब है कि एनसीएल प्रबंधन सभी कर्मियों, संविदा कर्मियों, व आस पास के हितग्राहियों से लगातार शासन व प्रशासन द्वारा निर्धारित कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन हेतु आग्रह कर रहा है और साथ ही कोविड से बचाव के सम्बंध में लगातार जागरूकता भी फैलाई जा रही है । एक मई से 18 वर्ष से अधिक के लोगों को टीकाकरण के लिए पंजीकरण करवाने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button