खड़िया ने जीता एनसीएल अंतरक्षेत्रीय हॉकी प्रतियोगिता 20-21 का खिताब

चार दिवसीय प्रतियोगिता अमलोरी में संपन्न

सिंगरौली। नॉर्दर्न कोलफ़ील्ड्स लिमिटेड में 16 से 19 मार्च 2021 के बीच आयोजित अंतरक्षेत्रीय हॉकी प्रतियोगिता 2020-21 का खिताब खड़िया परियोजना ने श्रेष्ठ प्रदर्शन कर अपने नाम कर लिया। शुक्रवार को हुए फाइनल मैच में खड़िया बनाम जयंत खेला गया। रोमांचक मुकाबले में खड़िया की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए पेनाल्टी शूट आउट में जयंत को 2-0 से मात देकर खिताब पर कब्जा जमा लिया।

फाइनल मैच के दौरान बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए एनसीएल के निदेशक (कार्मिक) बिमलेन्दु कुमार ने विजेता एवं उप विजेता टीम के खिलाड़ियों को शानदार खेल का प्रदर्शन करने के लिए बधाई दी और विश्वास जताया कि एनसीएल की हॉकी टीम कोल इंडिया तथा राष्ट्रीय स्तर की अन्य हॉकी प्रतियोगिताओं में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन कर एनसीएल का परचम लहराएगी। अपने उद्बोधन में श्री कुमार ने कहा कि खेल फिटनेस व टीम भावना दोनों को बढ़ाते हैं जो किसी भी कंपनी को शीर्ष तक ले जाने के लिये आवश्यक है।
श्री कुमार ने खेल को स्वस्थ जीवन का आवश्यक अंग बताया और सभी से इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करने का आह्वान भी किया। उन्होंने एनसीएल में खेलों के प्रोत्साहन के लिए प्रबंधन की ओर से हर संभव मदद देने का आश्वासन भी दिया।

इनकी रही उपस्थिति:

कार्यक्रम के दौरान एनसीएल के जेसीसी सदस्य बीएमएस से पी के सिंह, सीएमएस से आर के सिंह, आरसीएसएस से बीरेंद्र सिंह बिष्ट, सीएमओएआई से सर्वेश सिंह, महाप्रबंधक जयंत आर बी प्रसाद एवं एनसीएल स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सदस्य कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि रहे।

इसके पूर्व शुक्रवार की सुबह प्रतियोगिता का सेमीफइनल मैच निगाही व जयंत तथा खड़िया व झिंगुरदा के बीच खेला गया था। टूर्नामेंट में एनसीएल के कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों की कुल 12 टीमों ने भाग लिया एवं प्रतियोगिता के दौरान कुल 15 मैच खेले गए। टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ गोल कीपर राजा विजय मिंज (खड़िया) व सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में केनय होनगा (जयंत) को सम्मानित किया गया। समापन समारोह के दौरान अमलोरी के महाप्रबंधक राजीव कुमार ने सभी अतिथियों का स्वागत व आभार व्यक्त किया।

जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि कर्मियों का शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य ठीक रखने तथा उनके व्यक्तित्व के सर्वांगीण विकास के लिए एनसीएल में वर्ष भर अनेक खेल प्रतियोगिताओं जैसे क्रिकेट, लॉन टेनिस, बैडमिंटन, फुटबॉल, कैरम, वॉलीबॉल, एथलेटिक्स इत्यादि का आयोजन किया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button