मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी के खिलाड़ी ऐश्वर्य ने देश को दिलाया रजत

खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने मेडल पहनाकर किया सम्मानित

मध्यप्रदेश। दिल्ली में 18 से 29 मार्च 2021 तक आयोजित आईएसएसएफ वर्ल्ड कप शूटिंग प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के प्रतिभावान खिलाड़ी ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने देश को रजत पदक दिलाया है। ऐश्वर्य प्रताप ने यह पदक 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में 14 अंकों के साथ अर्जित किया। एयर फोर्स के खिलाड़ी दीपक कुमार और आर्मी के पंकज कुमार टीम में शामिल थे। यूएसए के खिलाड़ी 16 अंक हासिल कर पहले स्थान पर रहे। कोरिया ने तीसरा स्थान हासिल किया।

उल्लेखनीय है कि आईएसएसएफ वर्ल्ड कप शूटिंग प्रतियोगिता में इस बार नया इवेंट जोड़ा गया है। इसके अनुसार क्वालिफिकेशन राउंड में पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली जो टीम पहले 16 अंक प्राप्त करेगी वह स्वर्ण पदक विजेता होगी। इसी तरह तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम के बीच कांस्य पदक के लिए मुकाबला होगा और जो टीम पहले 16 अंक प्राप्त करेगी उसे कांस्य पदक मिलेगा।

प्रदेश ने देश को किया गौरवान्वित

दिल्ली में खेली जा रही वर्ल्ड कप शूटिंग प्रतियोगिता में प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया भी शामिल हुईं। उन्होंने खिलाड़ियों का प्रतिभा प्रदर्शन देखा और उनका उत्साहवर्धन किया। मेडल सेरेमनी में उन्होंने ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर सहित अन्य खिलाड़ियों को मैडल पहनाकर सम्मानित किया और सभी खिलाड़ियों को बधाई दी।

ऐश्वर्य शूटिंग अकादमी के स्टार- खेल मंत्री

खेल मंत्री ने कहा कि ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर मध्यप्रदेश की एक्सीलेंस शूटिंग अकादमी के प्रतिभावान स्टार खिलाड़ी हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप में रजत पदक जीतकर देश का मान बढाया है।

इस अवसर पर मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी की मुख्य प्रशिक्षिका सुश्री सुमा शिरूर भी उपस्थित थीं। प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के तीन खिलाड़ी भागीदारी कर रहे हैं। इनमें ऐश्वर्य प्रताप के अलावा चिंकी यादव और सुनिधि चौहान शामिल हैं।

संचालक खेल और युवा कल्याण पवन जैन ने भी ऐश्वर्य के शानदार प्रदर्शन की सराहना की है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि ऐश्वर्य अगले इवेंट में स्वर्ण पदक जीतकर देश का गौरव बढ़ाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button