कोरोना संक्रमण से बचाव की कवायद में जुटी मोरवा पुलिस

निरीक्षक मनीष त्रिपाठी ने सार्वजनिक वाहनों की जांच व बाजार में की चहलकदमी

सिंगरौली। कोरोना वायरस ने वापसी करते हुए जिले में संक्रमितों की संख्या को अप्रत्याशित ढंग से बढ़ाना शुरू कर दिया है। बढ़ते मामलों से चिंताग्रस्त सिंगरौली पुलिस ने अब सड़कों पर उतर कर लोगों व व्यापारियों को समझाने की कवायद शुरू की है।

मंगलवार को पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार सिंह के निर्देशन एवं एसडीओपी राजीव पाठक की सतत् निगरानी में मोरवा निरीक्षक मनीष त्रिपाठी एवं तहसीलदार संजय जाट के द्वारा थाना क्षेत्र में दल-बल के साथ बाजार भ्रमण के दौरान व्यापारियों एवं आम नागरिकों को संक्रमण के खतरे से आगाह किया। इनके द्वारा लोगों को घर से निकलते समय मास्क का आवश्यक रूप से प्रयोग करने को कहा। वहीं दुकानदारों को अपने दुकानों के बाहर गोले बनवाकर प्रतिष्ठानों में सामाजिक दूरी बनाए रखने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने व्यापारियों को समझाया कि बिना मास्क दुकान पर आ रहे ग्राहकों को कोई भी सामान ना दें, क्योंकि व्यक्ति अपने साथ कोरोना वायरस ला सकता है। अगर अभी नहीं सभला गया तो बढ़ते मामलों के कारण दोबारा लॉकडाउन की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

भ्रमण के दौरान लापरवाह दिख रहे 46 लोगों पर चालानी कार्यवाही भी की गई। पुलिस द्वारा सब्जी मंडी, बस स्टैंड, पुराने बाजार सहित एलआईजी चौराहे पर भी घूमकर लोगों को समझाया गया कि संक्रमण रोकने के लिए सभी लोग शासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें, अन्यथा उनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button