सांसद बिसेन ने सेवा ही संगठन के तहत भेंट की जरूरी सामग्री

मोदी सरकार-2 के सफलतम कार्यकाल पर आंवलाझरी में दिया पानी टेंकर सह फायर फाइटर। भरवेली में ग्रामीणों की सुनी समस्या, शीघ्र हल करने की कही बात।

बालाघाट । भारतीय जनता पार्टी मंडल भरवेली के अंतर्गत ग्राम भरवेली और ग्राम आंवलाझरी में लोकसभा क्षेत्र बालाघाट के सांसद ढालसिंह बिसेन ने रविवार को भाजपा सेवा ही संगठन अभि‍यान के तहत मनरेगा मजदूरों, फुटकर व्यापारियों, बच्चों और ग्रामीणजनों को मास्क, सैनीटाइजर और फल आदि जरूरी सामग्री भेंट की। दौरान सांसद बिसेन ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के सफलतम सात साल पूर्ण होने पर आंवलाझरी में पेयजल समस्या को दूर करने के लिए ग्राम में पानी का टैंकर सह फायर फाइटर की सौगात दी। ताकि ग्रष्म‍ि काल मे ग्राम व आसपास के ग्रामो में पानी की उपलब्धता छिड़काव एवं आगजनी की समस्या में इसका उपयोग किया जा सके। जिसके के लिए ग्रामीणजनों ने सांसद बिसेन के प्रति हर्ष ज्ञापित किया।

गौरतलब रहे सांसद बिसेन ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्रव्यापी उद्देश्यो की परिकल्पना को पूर्ण करते हुए ग्राम आंवलाझरी को आदर्श एवं आत्मनिर्भर की ओर अग्रसर करने के लिए सांसद आदर्श ग्राम के तौर आंवलाझरी को गोद लिया है। जिसका कल सेवा ही संगठन की भावशीलता से सांसद बिसेन ने ग्रामों का भ्रमण करते हुए ग्रामीणों की समस्या सुनी तथा उन्हें शीघ्र हल करने की बात कही। वहीं सांसद बिसेन ने ग्राम को आदर्श ग्राम बनाने के अभि‍प्राय ग्रामवासियों का सहयोग और मार्गदर्शन मांगा। साथ ही मौके पर उपस्थ‍ित अधिकारियों को निर्देशित कर विकास कार्य की रूप रेखा शीघ्र बनाने को कहा।

सांसद बिसेन ने ग्राम के युवा समाजसेवी मोनिल जैन, ग्राम पंचायत प्रधान संतोष लिल्हारे और पंचों समेत ग्रामीणजनों द्वारा ग्राम सर्वागणी विकास के सतत प्रयास के लिए उनके कार्यो की सराहना की। इस अवसर पर सत्यनारायण अग्रवाल, गुलशन भाटिया, सांसद प्रतिनिधि अरुण राहंगडाले, जितेन्द्र चौधरी, सुधीर चौधरी, भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश गोमासे, युवा समाजसेवी मोनील जैन, जनपद सदस्य श्रीमती उर्मिला सौलखे, ग्राम पंचायत प्रधान संतोष लिल्हारे, दिलीप जानी, भरवेली पूर्व सरपंच श्यामलाल बिसेन, भिषेक बनोटे, योगेंद्र मोहारे, कृष्णा ठकरेले ,चौवालाल मोहारे, गौरव पटले और भावेश बिसेन, आदि ग्रामीणजन, जनप्रीतिनिधि व शासकीय अधि‍कारी तथा कर्मचारी उपस्थ‍ित रहे।

समय रहते शासन की योजनाओं का मिले लाभ : डॉ. बिसेन
जहां सांसद डां ढालसिंह बिसेन ने कहा कि, जरूरतमंदों की मुख्य समस्या आवास, गरीब रेखा कार्ड, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, संबल कार्ड, नामांतरण बंटवारा, और पेंशन आदि महत्वपूर्ण है। इन समस्याओं को दूर करने के लिए निरंतर शासकीय अमला सक्रीय रूप से कार्य करे, जिसकी सतत समीक्षा की जाएंगी। मुख्यमंत्री बाल कल्याण योजना के अंतर्गत बच्चों को लाभान्वित किया जायेगा। इस योजना के तहत इन बच्चों को पाँच हजार रुपये प्रति माह शासन की ओर से दिया जाएगा। बच्चों की पढ़ाई, लिखाई का खर्च भी शासन के द्वारा वहन किया जाएगा। ऐसे बच्चों के माता-पिता का कोरोना से स्वर्गवास हो गया है, उन्हें प्रदेश के मुख्यमंत्री शि‍वराज सिंह चौहान की मंशानुरूप साहरा दिया जाएगा।

वहीं कोरोना काल में प्राण गवान वाले कोरोना योद्धाओें के परिवार को अनुकंपा नियुक्त‍ि और शेष मृतकों के परिवार को एक लाख की अनुग्रह राशि‍ मध्यप्रदेश शासन की ओर प्रदाय की जाएंगा। ऐसे प्रकरण जल्द तैयार कर स्वीकृत करने के निर्देश सांसद बिसेन ने मौके पर ही दिए। ताकि समय रहते पीडितों को शासन की योजनाओं का लाभ मिल सके। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए संबंधि‍त अधि‍कारियों से हर मुमकिन कोशि‍श करने पर बल दिया। साथ ही शासन स्तर से कोरोना मुक्त‍ि के लिए योगदान देते रहने की बात दोहराई। उन्होंने दो गज की दूरी, मास्क, सैनेटाइजर और वैक्सीनेशन जरूरी की अपील आमजन मानस की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button