गुरूवार एवं शुक्रवार को खुलेंगी दुकानें ,शुक्रवार की शाम 6 बजे से दोबारा लगेगा कोरोना कर्फ्यू

सिंगरौली। कलेक्टर राजीव रंजन मीना की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि गुरुवार 15 अप्रैल को प्रात:काल से शुक्रवार 16 अप्रैल को सायं 6 बजे तक ही सिंगरौली जिले में सभी दुकानें खुलेंगी। लेकिन इस दौरान कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करना अनिवार्य होगा। शुक्रवार की शाम से आगामी आदेश तक कोरोना कर्फ्यू प्रभावी रहेगा।

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई इस बैठक में सिंगरौली विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामलल्लू वैश्य, देवसर विधानसभा के विधायक सुभाष वर्मा, पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय, भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र गोयल, नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष चन्द्रप्रताप विश्वकर्मा उपस्थिति रहे।

 

बैठक में कलेक्टर श्री मीना ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि एक सप्ताह के अंदर जिले में करोना संक्रमण की गति बढ़ गई है। शहर के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी करोना से संक्रमति व्यक्ति मिल रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा करोना संक्रमण से बचाव हेतु समस्त व्यवस्था की गई है। जिले में अक्सीजन आदि की कमी नहीं आने पायेगी। आइसोलेशन वार्डों के साथ साथ कोविड सेंटरों को आवश्यकता अनुसार तैयार किया गया है।

बैठक में विधायक सिंगरौली श्री वैश्य एवं देवसर विधानसभा के विधायक श्री वर्मा ने अपना अपना सुझाव देते हुए कहा कि गुरूवार एवं शुक्रवार को त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए आम लोगों को सामाजिक दूरी के नियमों का पालन कराते हुए दो दिन के लिए दुकानों के संचालन की अनुमति दी जाय तथा शुक्रवार 16 अप्रैल को जो जिला प्रशासन के द्वारा आदेश जारी किये गये हैं करोना कर्फ्यू के लिए उनका शत प्रतिशत पालन कराया जाय। बैठक के दौरान निणर्य लिया गया कि आने वाली परिस्थितियों को देखते हुए आगे भी करोना कर्फ्यू बढ़ाया जा सकता है। यह भी सुझाव दिया गया कि 45 वर्ष के उपर आयु वाले व्यक्तियों का अधिक से अधिक टीकाकरण कराया जाय।

बैठक के दौरान अपर कलेक्टर डीपी बर्मन,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर, एसडीएम ऋषि पवार, संयुक्त कलेक्टर बी.पी पाण्डेय, डिप्टी कलेक्टर एसपी मिश्रा,सीएसपी देवेष पाठक, थाना प्रभारी बैढ़न अरूण पाण्डेय, थाना प्रभारी विन्ध्य नगर राघवेन्द द्विवेदी, थाना प्रभारी नवानगर यूपी सिंह, नगर निगम के कार्यपालन यंत्री व्हीपी उपाध्याय, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button