डकैतों को पकडऩे के लिए 10 जिलों में 10 टीमें दे रहीं दबिश

🔴 मझौली ज्वेलरी शॉप डकैती कांड ; अपडेट

सिंगरौली/सीधी।
जिले के मझौली थाना अंतर्गत मझौली नगर में विगत दिनों सराफा व्यापारी की दुकान में हुई करोड़ों की डकैती के चौथे दिन भी अभी तक पुलिस को कोई पुख्ता सुराग हाथ नहीं लग सका है।
सीधी पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत द्वारा पुलिस अधिकारियों की 8 टीमों को गठित कर अलग-अलग स्थानों में सर्चिंग कराई जा रही है। सीधी पुलिस प्रदेश के 10 जिलों में जहां-जहां अपराधियों के छिपे होने की आशंका हैं वहां-वहां दबिश दे रही है।

♦️ 10 जिलों में जारी है दबिश

सीधी पुलिस द्वारा इन डकैतों का सुराग लगाने के लिए प्रदेश के जिन 10 जिलों में टीमें भेजकर दबिश एवं अन्य प्रयास किए जा रहे हैं उनमें शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, मंडला, कटनी, रीवा, सतना, राजगढ, आगर-मालवा आदि जिले शामिल हैं। इसके साथ ही पुलिस द्वारा मझौली व आसपास एवं सीधी जिले व समीपी जिलों के जंगलों में भी सर्चिंग की जा रही है। किंतु अभी तक अपराधियों का कोई ठोस सुराग नहीं लग पाया है। जबकि आरोपियों को पकडऩें के लिए सीधी के वरिष्ट व अनुभवी अधिकारी विगत 4 दिनों से जगह-जगह छापामारी कर रहे हैं।

♦️ रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंडों में लगाए गए पोस्टर

सीधी पुलिस द्वारा शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, मंडला, कटनी, रीवा, सतना, राजगढ, आगर-मालवा, सीधी आदि जिलों के रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड में अपराधियों के पोस्टर लगाए जा रहे हैं ताकि इन्हें पहचान कर पुलिस को सूचित किया जा सके और अपराधियों को पकड़ने में सहायता मिल सके।

♦️ हिस्ट्रीशीटर और आदतन अपराधियों से पूछताछ जारी

पुलिस द्वारा उक्त सभी जिलों के आदतन चोरी, डकैती एवं प्रोफेशनल क्रिमिनल व उनके गैंग से जुडे अपराधियों को गिरफ्तार कर उनसे पूंछतांछ कर रही है। इसके साथ ही उक्त जिलों के जेलों में भी चोरी डकैती आदि की सजा काट रहे आरोपियों से पूंछतांछ कर रही है ताकि अपराधियों का कुछ पता चल सके। मझौली डकैती के अपराधियों को पकडऩें के लिए सीधी पुलिस जी-जान से जुटी हुई है।

♦️ इनाम राशि बढ़ी, हुई 50 हजार

घटना के दौरान सीसीटीवी में जिन अपराधियों की फोटो दिखी है उन पर पुलिस अधीक्षक सीधी द्वारा पूर्व में घोषित किए गए 30 हजार के ईनाम की राशि को बढ़ाकर 50 हजार करनें की प्रक्रिया की जा रही है।
उक्त डकैती की घटना को देखने के बाद ये स्पष्ट हो चुका है कि इस डकैती को किसी पेशेवर गिरोह द्वारा अंजाम दिया गया है। अपराधी इतने शातिर हैं कि उन लोगों ने कोई सुराग नहीं छोडा है।
सीधी पुलिस साईबर व अन्य माध्यमों से अपराधियों के छिपे होने का सुराग लगानें मेंं जुटी हुई है।

♦️ 10 जिलों में हो रही सर्चिंग: कुमावत

पुलिस अधीक्षक सीधी पंकज कुमावत ने बताया कि मझौली डकैती के आरोपियों को पकडऩें के लिए 10 जिलों में दबिश दी जा रही है और आरोपियों का पोस्टर तैयार कर जगह-जगह लगवाया जा रहा है। आरोपियों की तलाशी के लिए पुलिस के द्वारा 8 टीमें तैयार कर सर्चिंग की जा रही है।

सीधी पुलिस द्वारा इस पूरे मामले को बेहद गंभीरता के साथ एक चुनौती के रूप में लिया गया है और हम हर स्तर पर अपराधियों की तलाश करने के लिए प्रयासरत हैं जल्द से जल्द अपराधी हमारी गिरफ्त में हों।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button