कार और ऑटो रिक्शा से हुई भीषण सीधी टक्कर में दो वृद्धाओं सहित 4 की मौत,1 गंभीर

मृतकों में ऑटो चालक भी शामिल, बरगवां-गोरबी मार्ग पर हुआ हादसा

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार की सुबह कार और ऑटो रिक्शा की हुई सीधी भिडंत की घटना में काल कवलित हुए ऑटो चालक व तीन अन्य सवारियों के परिजनों को दो दो तथा संबल योजना के हितग्राहियों को चार चार लाख की सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा की है। यह भीषण दुर्घटना सिंगरौली जिले के बरगवां थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ोखर में रविवार को प्रातः 8.30 बजे घटित हुई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कार और ऑटो की आमने-सामने हुई जोरदार सीधी टक्कर में दो वृद्ध महिला सहित चार की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में ऑटो चालक भी शामिल है। जबकि एक अन्य ऑटो यात्री की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना की सूचना के बाद बरगवां टी आई नागेंद्र प्रताप सिंह दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घायल को उपचारार्थ चिकित्सालय भेजवाया।

इन्होंने बताया

घटना की जानकारी में बरगवां टीआई नागेंद्र प्रताप सिंह बताया कि रविवार की सुबह 8:30 बजे थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ोखर से सवारी लेकर बरगवां बाजार की ओर आ रहे ऑटो की विपरीत दिशा से जा रहे कार क्रमांक सीजी 15 डीडी 4955 से जोरदार सीधी भिडंत हो गई। इस हादसे में घटनास्थल पर ही दो वृद्ध महिला सहित तीन की दर्दनाक मौत हो गई वहीं एक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

हादसे में मृत

हादसे में सोबरनिया पत्नी परमसुख उम्र 50 वर्ष निवासी ग्राम बड़ोखर, सुंदरमणि केवट पत्नी शुभरन केवट उम्र 60 वर्ष ग्राम देवरा चौकी तीनगुड़ी, अभ्यास साकेत पुत्र मायाराम साकेत उम्र 25 वर्ष ग्राम मझगवां थाना बरगवां व ऑटो चालक अरुण साकेत पुत्र रामगरीब निवासी घिनहागांव की मौत हो गई। हादसे की चपेट में आए लोगों में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिसे उपचारार्थ भर्ती कराया गया है।

घंटो से लगे जाम को मिनटों में खुलवाया

बड़ोखर भीषण सड़क हादसे के बाद बरगवां- गोरबी मुख्य मार्ग पर जाम लग गया था। वहां दल बल के साथ पहुंचे बरगवां टी आई ने अपने सूझ बूझ से घंटो तक लगे जाम को मिनटों में खुलवाया और व्यस्त मार्ग को सुगम बनाया। तत्पश्चात पुलिस शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया और मामला दर्ज कर विवेचना में जुट गई। टी आई श्री सिंह के अनुसार कार में एयर बैग होने की वजह से कार चालक हादसे की चपेट में आने से सुरक्षित बच गया।

सीएम ने घोषित की सहायता राशि

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को दो दो लाख तथा संबल योजना के लाभार्थियों को 4-4 लाख की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने ट्वीट कर यह जानकारी सार्वजनिक की है।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button