एक गांव जहाँ नहीं है सड़क

कीचड़ भरे मार्ग से आवागमन करते हैं ग्रामीण

सिंगरौली/सीधी। जिले के जनपद पंचायत रामपुर नैकिन का ग्राम पंचायत झांझ सड़क विहीन हो गया है। इस गांव के लोग आवागमन के लिए सड़क मार्ग नहीं होने के कारण कीचड़ भरे रास्ते का उपयोग करने के लिए विवश हैं।

गुणवत्ताहीन सड़क बरसात में धराशायी
ग्राम पंचायत झांझ में पटेलान टोला से लेकर लोनियान टोला तक का पहुंच मार्ग बरसात में कीचड़ व बरसाती पानी में निमग्न हो गया है,जिसके कारण स्थानीय निवासियों की जिंदगी कष्टप्रद हो गई है।
बताया गया है कि ग्रामवासियों द्वारा कई बार मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत, पंचायत सचिव एवं ग्राम सहायक से उक्त सड़क के अनुरक्षण व निर्माण के लिए आवेदन दिये गये। लेकिन आज तक सड़क निर्माण तो दूर इस खतरनाक मार्ग पर एक ट्राली मुरुम भी नहीं गिराया गया है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि उक्त सड़क मार्ग निर्माण कार्य का पंचायत सचिव एवं ग्राम सहायक की मिलीभगत से कागजों पर ही निर्माण कार्य कराया गया और पैसों को हज़म कर लिया गया।

जन प्रतिनिधि आते हैं, लेकिन ..
ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्रीय विधायक एवं सांसद गांव में अपने कारिंदों-मानिंदों के यहां आते-जाते रहते हैं। लेकिन गांव के गरीब परिवार के लोगों की जिंदगी और रहन सहन से उनका दूर तक वास्ता नहीं है, क्योंकि वहाँ तक उनके वीवीआईपी एवं लग्जरी वाहन नहीं पहुंच सकते।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button