प्रशासन ने दो स्कूल बस व 3 अन्य बसों को किया सीज़

सिंगरौली कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम व आरटीओ ने स्कूली वाहनों के औचक निरीक्षण के दौरान की कार्यवाही

♥singraulitimes.com♥
मध्य प्रदेश, सिंगरौली
उच्चतम न्यायालय के कड़े निर्देश के बाद, कलेक्टर राजीव रंजन मीना के नेतृत्व में एसडीएम सिंगरौली व आरटीओ ने जिले के शहरी क्षेत्र में संचालित शासकीय एवं अर्ध शासकीय विद्यालयों के स्कूली वाहनों का औचक निरीक्षण करते हुए स्कूल संचालकों के साथ-साथ वाहन चालकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
उच्चतम न्यायालय के आदेश एवं कलेक्टर के निर्देश पर यातायात गाइड लाईन्स का सत्यापन करने के उद्देश्य से एसडीएम ऋषि पवार के नेतृत्व में आरटीओ विक्रम सिंह राठौर एवं यातायात थाना प्रभारी रामायण मिश्रा दल बल के साथ स्थानीय शासकीय एवं अशासकीय स्कूलों में पहुंचे और बच्चों को लाने – ले जाने के लिए लगाए वाहनों का औचक निरीक्षण किया।

स्कूलों को दिये कड़े निर्देश

इस दौरान वैढ़न स्थित स्कूल की दो बसों सहित तीन अन्य बसों को नियमों के उल्लंघन के कारण उन्हें सीज़ भी किया गया। प्रशासन की टीम द्वारा सेन्ट जोसेफ़ व डीएव्ही स्कूल बसों का निरीक्षण कर स्कूल प्रबंधन को समय सीमा में सुरक्षा निर्देशों का पालन कराने के लिए पैनिक बटन, जीपीएस, सीसीटीवी कैमरा, स्पीड गवर्नर, फर्स्ट एड बॉक्स को लगाने के साथ ही वाहन के वैध दस्तावेज, चालकों के चरित्र प्रमाण पत्र बनवाये जाने के निर्देश दिये हैं। जांच के दौरान विद्यालयों में खड़े दो पहिया वाहन चालक अभिभावकों से भी हेलमेट लगाये जाने की अपील की गयी।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button