मध्यप्रदेश के दर्जन भर जिलों की बदल सकती है प्रशासनिक तस्वीर

सिंगरौली में राजनीतिक तालमेल बेहतर

सिंगरौली। मध्यप्रदेश के जिलों में सरकार प्रशासनिक सर्जरी करने पर आमादा है। फेरबदल की चर्चा जोरों पर है। कई जिलों के कलेक्टर व पुलिस अधीक्षकों के बदले जाने का कयास लगाया जा रहा है।

मध्यप्रदेश सरकार के भोपाल स्थिति सचिवालय वल्लभ भवन से बाहर निकली चर्चाओं के अनुसार फिलहाल नेताओं से फीडबैक लिया जा रहा है। क्योंकि जिलों को प्रशासनिक अधिकारी व राजनीतिक जन प्रतिनिधि ही तो चलाते हैं। सरकार बनाने वाली जनता का क्या ? जन प्रतिनिधि कहे जाने वाले नेताओं की पसंद व नापसंद पूछी जा रही है। बहरहाल यह तालमेल सिंगरौली जिले में बेहतर है, इसलिये यहाँ फेरबदल की अटकलें बेमानी हैं।

मध्यप्रदेश के बड़े व प्रमुख जिलों में भी बदलाव की संभावना है। चर्चा है कि एक मंत्री के दामाद भी बड़े जिले में आना चाह रहे हैं। वहीं बीते दिनों मुरैना जिले से बेवजह हटाये गये कलेक्टर व एसपी की पदस्थापना भी अब नई सूची में हो सकती है। गृहमंत्री के जिले में भी बदलाव की तैयारी है।

भोपाल के उच्च सूत्र बताते हैं कि हटाये गये एक निगम कमिश्नर भी मालवा अंचल के एक जिले में जा रहे हैं। वैसे भी आईएएस व आईपीएस को अब जून माह में लिस्ट का इंतजार है, ताकि नई जगह अपनी आमद दे सकें। कुछ वल्लभ भवन में बैठे आईएएस अधिकारियों को भी फील्ड में भेजने का सुअवसर मिलने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button