ईरानी मोहल्ले में नासिक क्राइम ब्रांच के बाद मोरवा पुलिस ने दी दबिश, कई घरों में की सर्चिंग कार्रवाई

एक फरार अंतर्राज्यीय अपराधी की तलाश में की गई कवायद

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। बुधवार को महाराष्ट्र के नासिक क्राइम ब्रांच द्वारा मोरवा से गिरफ्तार किये गए शातिर अपराधियों में से एक के फरार हो जाने से गुरुवार शाम मोरवा पुलिस ने ईरानी मोहल्ले में सर्च अभियान चलाया। पकड़े गए अपराधियों में एक व्यक्ति ईरानी मोहल्ले से पकड़ा गया था और एक फरार होने में कामयाब हो गया था। फरार आरोपी इसी मोहल्ले का निवासी बताया जा रहा है।

दबिश के दौरान घरों में मिलीं महिलाएं

नासिक क्राइम ब्रांच टीम को चकमा देकर एक आरोपी के फरार हो जाने के बाद से मोरवा पुलिस चौकन्नी हो गई और आज गुरुवार को एसडीओपी मोरवा राजीव पाठक के मार्गदर्शन एवं निरीक्षक मनीष त्रिपाठी की निगरानी में पूरे मोरवा पुलिस बल ने शाम को ईरानी मोहल्ले में पहुंचकर यहां रह रहे लोगों की जानकारी खंगाली। दबिश के दौरान जहां सभी घरों से पुरुष नदारत मिले। वहीं पुलिस ने घरों में रह रही महिलाओं व बच्चों की जानकारी एकत्र की।

एहतियातन दी गई दबिश

पुलिस का यह सर्च अभियान क्षेत्र में अमन बनाए रखने के साथ आगामी घटनाओं को रोकने के लिए एतिहात के तौर पर किया गया था। सर्च के दौरान काम पर निकले पुरुषों को मोरवा थाने आकर जानकारी देने को कहा गया है।

अंतरराज्यीय शातिर अपराधियों को पकड़ने महाराष्ट्र क्राइम ब्रांच ने मोरवा में मारा था छापा

नकली पुलिस अधिकारी बनकर ठगी करने, चेन स्नैचिंग व सैकड़ों लूट की घटनाओं में वांछित शातिर अपराधियों को पकड़ने के लिए महाराष्ट्र क्राइम ब्रांच की टीम ने गत बुधवार को सिंगरौली जिले के मोरवा में छापामार कार्यवाही की। जहां तीन अपराधियों को क्षेत्र से गिरफ्तार करने के बाद चौथे को होटल मिड टाउन इन से गिरफ्तार किया। वहीं पुलिस की धमक पाते ही एक शातिर अपराधी फरार हो गया जिसकी सरगर्मी से तलाश जारी है। पुलिस मोबाइल लोकेशन के आधार पर अपराधी की तलाश कर रही है।

क्राइम ब्रांच टीम का कहना 

अंतरराज्यीय अपराधियों को पकड़ने आई नासिक क्राइम ब्रांच की टीम में पुलिस अधिकारी महेश कुलकर्णी ने बताया कि इनके द्वारा मध्यप्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में सैकड़ों लूट व अपराध की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। इन्हें पकड़ने के लिए बीते 1 सप्ताह से नासिक क्राइम ब्रांच की टीम जगह-जगह छानबीन कर रही थी। क्राइम ब्रांच की टीम ने नबी हुसैन एवं मजहर हुसैन पिता साबिर हुसैन निवासी सेंधवा इंदौर, जावेद अली पिता बाबर अली निवासी मोरवा, ताहिर अली पिता असद अली थाना बिदर कर्नाटक को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इनमें से 2 लोग यहां के होटल मिड टाउन में रुके थे। बाहर से गिरफ्तार अन्य तीन की तहरीर पर  स्थानीय होटल में रुके लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापामार कार्यवाही की गई। इन अपराधियों में से एक मौका पाकर फरार हो गया। मोरवा पुलिस की टीम उसकी सरगर्मी से तलाश में लग गई है।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button