एथलेटिक्स प्रतियोगिता में अमलोरी- चैंपियन, केंद्रीय कर्मशाला (CWS) रनर-अप

एनसीएल की कंपनी स्तरीय अंतर्क्षेत्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता निगाही में संपन्न

 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, निदेशक(कार्मिक) मनीष कुमार

singraulitimes.com
मध्यप्रदेश, सिंगरौली
मिनीरत्न कंपनी एनसीएल की बुधवार से प्रारंभ दो दिवसीय कंपनी स्तरीय अंतर्क्षेत्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता, निगाही क्षेत्र के खेल प्रांगण में गुरुवार को सम्पन्न हुई। प्रतियोगिता में सभी परियोजनाओं व इकाइयों से महिला एवं पुरुष खिलाड़ियों की कुल 12 टीमों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता की स्पर्धाएँ

इस दो दिवसीय प्रतियोगिता के दौरान लंबी कूद, ऊंची कूद, ट्रिपल जम्प, भाला भेंक, गोला भेंक, डिस्कस थ्रो, हैमर थ्रो, तीरंदाजी, साइकिल रेस, रिले रेस इत्यादि विधाओं में 38 स्पर्धाएँ आयोजित की गईं जिसमें महिला व पुरुष मिलाकर 385 खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

व्यक्तिगत व टीम विजेता

अंतर्क्षेत्रीय प्रतियोगिता में अमलोरी क्षेत्र ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए खिताब को अपने नाम किया। जबकि केंद्रीय कर्मशाला (CWS), जयंत दूसरे स्थान पर रही। व्यक्तिगत चैंपियनशिप पुरुष वर्ग में जयंत से जगत बैस, महिला वर्ग में मुख्यालय से श्रीमती इन्दु बाला तथा अमलोरी से कुमारी तृप्ति पुरी को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही अलग अलग स्पर्धाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी इस अवसर पर पुरस्कार दिये गये।

समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे एनसीएल के निदेशक(कार्मिक) मनीष कुमार ने इस प्रतियोगिता के विजेता, उप-विजेता टीमों व खिलाड़ियों तथा प्रतिभागी खिलाड़ियों को बधाई दी और कहा कि एनसीएल में पूर्व की भांति ही खेल संस्कृति को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। श्री कुमार ने सभी खिलाड़ियों से प्रतिदिन अपनी रुचि के खेल का अभ्यास करते हुए भविष्य में होने वाली अंतर कंपनी, पीएसयू व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में एनसीएल का झण्डा बुलंद करने का आह्वान किया।

समापन के अवसर पर ये रहे उपस्थित

कार्यक्रम के दौरान महाप्रबंधक (कार्मिक), एनसीएल एसएस हसन, महाप्रबंधक, निगाही हरीश दुहान, महाप्रबंधक, अमलोरी सतीश झा, महाप्रबंधक, सीडबल्यूएस संजय कुमार, कंपनी जेसीसी के सदस्य बीएमएस से आरके पाण्डेय, सीएमएस से अजय कुमार, आरसीएसएस से ओपी मालवीय, एचएमएस से बी एन सिंह, सीएमओएआई के महासचिव सर्वेश सिंह, एनसीएल स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सदस्य, परियोजनाओं के विभागाध्यक्ष तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

इस अवसर पर सभी जेसीसी सदस्यों व अधिकारी संघ के महासचिव ने विजेता टीमों तथा प्रतिभागी खिलाड़ियों को बधाई दी और खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए एनसीएल की सराहना की। महाप्रबंधक(कार्मिक), एनसीएल एसएस हसन ने सभी के समक्ष कार्यक्रम की विस्तृत रूपरेखा रखी और सभी खिलाड़ियों को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी। उन्होंने प्रतियोगिता को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए निगाही क्षेत्र की टीम, आयोजक मण्डल, रेफरी, खेल पदाधिकारियों की सराहना की।

कार्यक्रम की शुरुआत में निगाही क्षेत्र के महाप्रबंधक हरीश दुहान ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और सभी खिलाड़ियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी। कार्यक्रम के अंत में स्टाफ अधिकारी(कार्मिक), निगाही पीके जैन ने सभी को धन्यवाद ज्ञापन दिया। इस दौरान डीपीएस निगाही के बच्चों ने शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ भी दीं।

कंपनी की विज्ञप्ति में बताया गया है कि, अंतर्क्षेत्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के लिए एनसीएल की सभी परियोजनाओं व इकाइयों में ट्रायल लेकर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की टीम तैयार की जाती है। इस प्रतियोगिता में विभिन्न विधाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की टीम बनाई जाती है जो कोल इंडिया की अंतर्कंपनी, पीएसयू व अन्य राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में एनसीएल का प्रतिनिधित्व करती है।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button