कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाएं त्योहार – निरीक्षक आर पी सिंह

आगामी त्यौहारों को लेकर बरगवां थाने में हुई शांति समिति की बैठक

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। आगामी गणेश उत्सव, नवदुर्गा पूजन आदि पर्वों को कोरोना से बचने के उपायों का पालन करते हुए शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए सिंगरौली पुलिस अधीक्षक बिरेंद्र कुमार सिंह के निर्देशन बरगवां थाने में शांति समिति की बैठक हुई। बरगवां निरीक्षक आर पी सिंह की अध्यक्षता में हुई शांति समिति से जुड़े गणमान्य नागरिक व प्रबुद्ध जन इस बैठक में सम्मिलित हुए।

30×50 आकार से बड़े न हों पूजा पांडाल

उक्त अवसर पर निरीक्षक द्वारा कोरोना की तीसरी लहर के अंदेशे के कारण लोगों को घरों से मास्क पहनकर निकलने व पास में सैनिटाइजर रखने की अपील की गई। उन्होंने प्रदेश में बढ़ते संक्रमण पर चिंता व्यक्त करते हुए लोगों को पूजा पंडालों में उचित दूरी बनाए रखने को कहा। बैठक में उपस्थित लोगों को शासन द्वारा निर्देशित आदेशों का पालन करते हुए पंडालों का साइज 30 × 45 तक ही रखने को कहा गया।

मूर्ति विसर्जन में सम्मिलित होंगे दस लोग

बैठक में निरीक्षक ने लोगों को शासन द्वारा जारी गाइडलाइंस से अवगत कराते हुए बताया कि इस बार विसर्जन में 10 व्यक्ति से ऊपर समिति के लोग उपस्थित नहीं रहेंगे। विसर्जन हेतु जिला प्रशासन से अनुमति लेना आवश्यक होगा। इसके अलावा किसी भी प्रकार का जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

उन्होंने आयोजन समिति से अपील भी कि वह पूजा पंडाल में भीड़ एकत्रित न होने दें। उक्त बैठक में थाना क्षेत्र के सरपंच सचिव के साथ प्रबुद्ध व अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button