कोल इंडिया की संयुक्त समिति ने किया एनसीएल का दौरा

संविदाकर्मियों के वेज़ एवं सामाजिक सुरक्षा की स्थिति की निगरानी कर समिति देगी सिफारिशें

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। संविदाकर्मियों के वेज़ एवं सामाजिक सुरक्षा के कार्यान्वयन की निगरानी के आलोक में गठित कोल इंडिया की उच्च स्तरीय संयुक्त समिति एनसीएल का दौरा कर रही है और इसी क्रम में पी.वी.के.आर.एम. राव, निदेशक (कार्मिक), बीसीसीएल, ए के सक्सेना, महाप्रबंधक (पी/आईआर), एसईसीएल, जे. मजूमदार, मुख्य प्रबंधक (खनन/सीएमसी), सीआईएल, सुधीर घुरडे (बीएमएस), नाथूलाल पांडे (एचएमएस), रामेंद्र कुमार (एटक), डी डी रामानंदन (सीटू) ने गुरुवार को एनसीएल के निगाही व खड़िया क्षेत्र में बैठक की। इस बैठक के दौरान एनसीएल की निदेशक (तकनीकी/परियोजना एवं योजना) एस एस सिन्हा, महाप्रबंधक (औद्योगिक संबंध), कोल इंडिया अजय चौधरी, महाप्रबंधक (कार्मिक), एनसीएल चार्ल्स जुस्टर एवं संबन्धित क्षेत्रों के महाप्रबंधक व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

ठेका मजदूर कैम्प का दौरा कर दिये सुझाव

कोल इंडिया संयुक्त समिति की बैठक

समिति ने निगाही स्थित ठेका मज़दूर शिविर का भ्रमण कर संविदा कर्मियों की सुविधाओं एवं सामाजिक सुरक्षा का जायजा लिया व इससे संबंधित विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत विचार-विमर्श कर उपयुक्त संरचनात्मक सुझाव दिए। समिति ने निगाही परियोजना के व्यू पॉइंट से खदान का जायजा भी लिया व निगाही क्षेत्र के माह के उत्कृष्ट कर्मियों को सम्मानित किया।

समिति ने अमलोरी क्षेत्र के कल्याण मंडप, जयंत क्षेत्र के श्रमिक मनोरंजनालय का भी निरीक्षण किया। साथ ही समिति ने एनसीएल की खड़िया परियोजना का भी दौरा किया।

विज्ञप्ति में बताया गया है कि इस संयुक्त समिति की यह दूसरी बैठक है। समिति ठेका श्रमिकों के जीवन स्तर व कार्य-परिस्थिति, सामाजिक सुरक्षा के उन्नयन हेतु अपनी अनुषंशा देगी।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button