महिला से किया शादी का वादा, गर्भवती हुई तो बदला इरादा

बरगवां पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को पकड़ा

सिंगरौली। एक महिला से शादी और जीवन भर साथ निभाने का वादा कर एक पुरुष ने उसे प्रेम जाल में फंसाया और यौनाचार भी करता रहा। गर्भवती होने के बाद महिला ने जब विवाह करने के लिए दबाव बनाया तब उक्त व्यक्ति ने साफ मना कर दिया।

पीड़ित महिला ने अंततः न्याय पाने के लिए थाने का रुख किया।

दर्ज हुआ प्रकरण
महिला की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र कुमार सिंह के निर्देशन एवं एसडीओपी राजीव पाठक के मार्गदर्शन में बरगवां निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार करने की कार्रवाई की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन साल पहले पीड़ित युवती की शादी सिंगरौली के गोरबी क्षेत्र में चिनाहीडांड़ में हुई थी। लेकिन अनबन के कारण उसके पति ने उसे छोड़ दिया था। तभी से यह महिला अपने मां बाप के घर ग्राम तेलदह में रहने लगी। यहीं वह गांव के ही बृजेश साकेत के संपर्क में आ गई थी।

पीड़िता का कथन
पीड़िता के अनुसार आरोपी बृजेश साकेत ने उसे प्रेम जाल में फंसाया और शादी का झांसा देकर कई महीनें तक उसका दैहिक शोषण करता रहा। पीड़िता का कहना है कि जब भी वह उससे शादी की बात कहती तो वह व्यक्ति सही समय आने पर शादी करने की बात कहकर टाल देता था। पीड़ित युवती के गर्भवती हो जाने के बाद आरोपी ने उससे शादी नहीं की। इसलिये पीड़िता ने कानून से मदद के लिए पुलिस थाने पहुंची और रपट लिखवाई।

पुलिस की कार्यवाही
वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में बरगवां निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह ने कार्रवाई करते हुए आरोपी बृजेश साकेत पिता रामविशाल साकेत को उसके घर से गिरफ्तार कराया। पुलिस ने शनिवार को आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 290/21 धारा 376, 376 (2) (एन) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को पुलिस अभिरक्षा में न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

कार्यवाही दल
उक्त कारवाही में उप निरीक्षक वीएल वर्मा, सहायक उप निरीक्षक सुरेंद्र यादव, अनिल मिश्रा, प्रधान आरक्षक संजीत सिंह, रमेश कोल, आरक्षक विवेक सिंह एवं नरेंद्र यादव की अहम भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button