रोहित सिंह चौहान को अंतर्राष्ट्रीय युवा शोधकर्ता पुरस्कार

 

सिंगरौली/सीधी। जर्नलिज्म एंड मास कॉम्यूनिकेशन में पी.एचडी. के शोधार्थी रोहित सिंह चौहान ने अपने हाल ही में किए गए (कोविड-19 के दौरान ऑनलाइन रिटेलिंग के माध्यम से उपभोक्ताओं के व्यवहार को प्रभावित करने वाले कारक) विषय पर शोध जो जनमत पॉवर विजन रिसर्च जर्नल में प्रकाशित हुआ है के लिए अंतरराष्ट्रीय युवा शोधकर्ता पुरस्कार 2021 से सम्मानित किये गए हैं। उन्होंने अपने गृहजिले सीधी के साथ ही प्रदेश और देश का नाम भी रोशन किया है।

उपलब्धियां

रोहित सिंह चौहान महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय चित्रकूट से पत्रकारिता में पी.एचडी. के शोधार्थी हैं। संप्रति न्यूज नेशन चैनल, दिल्ली को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 13 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यरत रोहित सिंह के अब तक 7 शोध पत्र प्रकाशित हो चुके हैं। 15 अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय कार्यशालाओं (वर्कशॉप) और संगोष्ठियों (सेमिनार) में भाग ले चुके हैं। पुणे में 3 बार भारतीय छात्र संसद में भाग ले चुके हैं। इनकी वृत्तचित्र ‘क्रो’ को खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव, दिसंबर, 2019 में सम्मानित किया गया, वृत्तचित्र ‘जानवर कौन’ खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव, 2020 में प्रदर्शित हो चुकी है।

रोहित सिंह एक स्टेज परफॉर्मर और थिएटर आर्टिस्ट भी हैं। रेडियो कार्यक्रम ‘बीबीसी इंडिया बोल’ के फोनइन कार्यक्रम में 15 से अधिक बार भाग ले चुके हैं।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button