15 जून तक हो जाएगा जेबीसीसीआई-XI का गठन

कोलकाता। एनसीडब्ल्यूए-XI के तहत कोयला उद्योग में कार्यरत सभी कर्मचारियों के वेतन व सुविधाओं में न केवल संशोधन होगा वरन् सैलरी भी बढ़ेगी। इसी बाबत रविवार को कोल इंडिया प्रबंधन और यूनियन प्रतिनिधियों के बीच हुई वर्चुअल बैठक में नेशनल कोल वेज एग्रीमेंट- XI के लिए जेबीसीसीआई- XI के गठन पर सहमति बन गई है। 15 जून तक जेबीसीसीआई- XI गठन हो जाएगा और बताया जा रहा है कि इसकी पहली बैठक भी कर ली जाएगी।

30 मई की बैठक में यह तय हुआ कि जेबीसीसीआई- X की तरह ही यूनियन का प्रतिनिधित्व रहेगा। कोल इंडिया प्रबंधन ने चारों यूनियनों से अधिकृत प्रतिनिधियों के नाम शीघ्र प्रेषित करने को कहा है।

एक यूनियन के नेता ने बताया कि यूनियनों में किसी तरह का कोई आपसी मतभेद नहीं है। एचएमएस, बीएमएस, एटक, सीटू द्वारा संयुक्त रूप से चार्टर आफ डिमांड सौंपा जाएगा। इंटक के मामले में कहा कि जेबीसीसीआई-XI में इंटक के लिए भी चार स्लाॅट सुरक्षित रखा गया है।
इस वर्चुअल मीटिंग में सीआईएल के निदेशक मार्केटिंग/कार्मिक एनएन तिवारी, जीएम एसके चौधरी के अलावा बीएमएस से सुधीर घुरडे, सुरेन्द्र पांडेय, एचएमएस से नाथूलाल पांडेय, एसके पांडेय, एटक से रामेंद्र कुमार एवं सीटू से डीडी रामानंदन सम्मिलित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button