मध्यप्रदेश टीकाकरण महाभियान-पार्ट 2 : आज 19,95,263 नागरिकों का हुआ वैक्सीनेशन

एनसीएल के 11 केन्द्रों सहित सिंगरौली जिले में 275 केन्द्रों पर हुआ टीकाकरण

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आह्वान पर प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोकने के उद्देश्य से 25 व 26 अगस्त को वैक्सिनेशन का दूसरा महा अभियान चलाया गया। दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के पहले दिन के परिणाम उत्साहवर्धक हैं। पहले दिन बुधवार को सायं 6 बजे तक प्रदेश भर में 19 लाख 95 हजार 263 नागरिकों का वैक्सीनेशन किया गया।

 

दो डोज पूर्ण, सुरक्षा संपूर्ण: मुख्यमंत्री

प्रदेश के नागरिकों को प्रेरित करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना का वायरस अभी समाप्त नहीं हुआ है। इस महामारी की तीसरी लहर को रोकने के लिए मास्क का उपयोग, दो गज की दूरी और अपने हाथों को बार बार साफ करते रहना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि वैक्सीन ही सुरक्षा की गारंटी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरक्षा संपूर्ण के लिए दो डोज अवश्य पूर्ण करें।

जिले 275 टीकाकरण केन्द्रों में हुआ टीकाकरण

अगस्त 25 व 26 को आयोजित हो रहे टीकाकरण महाअभियान के दूसरे चरण को सफल बनाने हेतु कमिश्नर रीवा संभाग अनिल सुचारी द्वारा अधिक से अधिक टीकाकरण करवाने हेतु अपील की गई है। सिंगरौली जिले में कलेक्टर राजीव रंजन मीना के कुशल मार्गदर्शन में 275 केन्द्रों के माध्यम से आज बुधवार को उत्सवपूर्वक टीकाकरण अभियान चलाया गया।

11 केंद्रों के माध्यम से एनसीएल ने कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाने को कसी कमर

भारत सरकार की मिनीरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने, जिला प्रशासन के साथ मिलकर, अपने कर्मियों, संविदा कर्मियों एवं उनके परिवारजनों को शीघ्राति शीघ्र कोविड वैक्सीन की दोनों डोज़ देने के लिए व्यापक मुहिम छेड़ी है।

इसके तहत बुधवार को कोविड वैक्सीन की प्रथम डोज़ ले चुके कर्मियों, संविदा कर्मियों एवं उनके परिवारजनों को दूसरी डोज़ देने के लिए एनसीएल के कुल 11 केन्द्रों में इस महा अभियान की शुरुआत की गयी है। सभी टीकाकरण केन्द्रों पर कर्मियों व उनके परिवारजनों के अलावा बड़ी संख्या में आस पास के लोग भी टीका लगवा रहे हैं।

अभियान का किया गया व्यापक प्रचार प्रसार

वैक्सीन की प्रथम डोज़ ले चुके कर्मियों को दूसरी डोज़ के लिए निर्धारित तिथि से पहले ही आगाह किया गया। साथ ही आवासीय परिसर में ध्वनि विस्तारक यंत्र व घर घर जाकर इस महा अभियान का प्रचार किया गया। सभी टीकाकरण केन्द्रों में ऑनलाइन बुकिंग या शिविर में ही पंजीकरण करवाकर टीका लगवाने की व्यवस्था उपलब्ध रखी गई है।

कंपनी के जनसंपर्क अधिकारी द्वारा साझा विज्ञप्ति में बताया गया कि एनसीएल में लगभग शत प्रतिशत एनसीएल कर्मी व संविदा कर्मी वैक्सीन की प्रथम डोज़ ले चुके हैं। साथ ही एनसीएल के 30 प्रतिशत से अधिक कर्मी दूसरी डोज़ भी लगवा चुके हैं।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button