विवाहित युवक की आशनाई में हुई हत्या

घात लगाकर घातक हमला करने वाले दो आरोपी धराये, दो की तलाश

सिंगरौली। माड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम ओखरावल निवासी एक 32 वर्षीय विवाहित युवक को दूूूसरी ब्याहता महिला के साथ प्रेम संबंध बनाना जानलेवा साबित हुआ। महिला के पति व तीन अन्य आरोपियों द्वारा गुरूवार-शुक्रवार की मध्य रात्रि तकरीबन 11.30 बजे कोतवाली के सासन पुलिस चौकी क्षेत्रांतर्गत आजाद चौक पर लाठी-डण्डा व रॉड से हमला कर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई। इस सनसनीखेज कांड में दो आरोपी पकड़े गए हैं। अभी दो फरार हैं, जिन्हें पुलिस तलाश रही है।

घटना की जानकारी रात में ही पुलिस को मिल गयी थी। घायल अवस्था में युवक को उपचार के लिए ट्रामा सेंटर लाया गया। जहां हालत नाजुक होते देख चिकित्सकों ने रीवा अस्पताल के लिए रेफर कर रहे थे कि इसी दौरान उसकी मौत हो गयी। वहीं आज सुबह मौके पर एएसपी, कोतवाली टीआई, चौकी प्रभारी पहुंच शव को अपने कब्जे में लेते हुए घटना स्थल का निरीक्षण किया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार माड़ा थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम ओखरावल निवासी राजेन्द्र उर्फ पप्पू साहू पिता पुरुषोत्तम साहू उम्र 32 वर्ष को गांव के ही आरोपी हृदयलाल वैश्य, बंशबहादुर लाल वैश्य, सूर्या वैश्य ने बीती रात आजाद चौक पर लामबंद होकर लाठी डण्डे व रॉड से हमला करते हुए पीट-पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया और आरोपी वहाँ से भाग गए। घटना की सूचना रात में ही कोतवाली पुलिस को मिल गयी थी। जहां घायल अवस्था में युवक को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर लाया गया। युवक की हालत बिगड़ता देख चिकित्सक उसे रीवा अस्पताल के लिए रेफर कर रहे थे। उसी दौरान युवक की हालत और बिगड़ गई और उसने दम तोड़ दिया।

पुलिस- कार्यवाही

शुक्रवार की सुबह घटना स्थल का मुआयना करने एएसपी अनिल सोनकर, कोतवाली टीआई अरूण कुमार पाण्डेय एवं चौकी प्रभारी पहुंचे। पुलिस ने पंचनामा तैयार कर आरोपियों के विरूद्ध भादवि की धारा 302 के तहत मामला पंजीबद्ध कर दो संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ करते हुए अन्य फरार दो आरोपियों की तलाश में जुट गयी है।

हत्या की यह थी वजह

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक राजेन्द्र विवाहित था। लेकिन आरोपी हृदयलाल बैस की पत्नी से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था और लगभग 4 माह पूर्व वह उसे भगा ले गया था।

इस घटना को लेकर आरोपी तनावग्रस्त रहता था। दोनों के बीच इसी बात को लेकर तकरार होती रहती थी। अपमान की आग में झुलस रहे आरोपी ने अपने मंतव्य को गत गुरूवार की रात अंजाम दे दिया।

बताया गया है कि आरोपी व उसके सहयोगी योजनाबद्ध तरीके से आजाद चौक पर मृतक के आने का इंतजार कर रहे थे। राजेन्द्र जैसे ही चौक पर पहुंचा उस पर आरोपियों ने लाठी-डण्डे व रॉड से जानलेवा हमला कर दिया और राजेन्द्र को गंभीर रूप से घायल कर मौके से भाग खड़े हुए।

पुलिस के अनुसार

पुलिस बताती है कि मृतक राजेन्द्र उर्फ पप्पू निवासी ओखरावल विवाहित था एवं उसकी पत्नी जीवित भी है। लेकिन वह हृदयलाल की पत्नी के प्रेम का दीवाना हो गया था। दोनों में प्रेम प्रसंग चलने लगा था। दीवानगी इतनी बढ़ गई थी कि 4 माह पूर्व पप्पू साहू हृदयलाल बैस की पत्नी को लेकर भाग गया था। दोनों पति-पत्नी की तरह रहने लगे थे। यह बात आरोपियों को काफी नागवार लग रही थी। दूसरी ओर मृतक की ब्याहता पत्नी भी अपने पति के इस हरकत से दुखी व नाराज थी।

कोतवाली निरीक्षक का कहना

कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक अरुण पाण्डेय ने बताया कि मृतक का एक विवाहित महिला के साथ प्रेम प्रसंग था। इसी बात को लेकर महिला का पति काफी नाराज था। योजनाबद्ध तरीके से आरोपियों ने मृतक राजेन्द्र शाह को आजाद चौक पर बीती रात लाठी डण्डे व रॉड से हमला कर दिया था। उसे अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन उसकी हालत को गंभीर देख चिकित्सक उसे रीवा रेफर कर ही रहे थे कि राजेन्द्र की मौत हो गयी। घटना की जांच पड़ताल जारी है।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button