एनसीएल सीएमडी सिन्हा ने यूके यूजेडटीएम कॉरटेक्स व रूस के शीर्ष प्रबंधन प्रतिनिधि के साथ की बैठक

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। बुधवार को एनसीएल मुख्यालय सिंगरौली में सीएमडी एनसीएल पी के सिन्हा ने यूके यूजेडटीएम-कार्टेक्स, रूस के शीर्ष प्रबंधन प्रतिनिधि सदस्य यान व्लादमीरोविच त्सेंत्रे (Mr. Yan Vladmirovich Tsentre) के साथ बैठक की।

इस अवसर पर एनसीएल के सभी कार्यकारी निदेशकगण व यूके यूजेडटीएम-कार्टेक्स के भारतीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले डेनिस फरमैन भी बैठक में उपस्थित रहे।

रूसी कंपनी करेगी उच्च क्षमता के 11 शॉवेल व 5 ड्रैगलाइन की आपूर्ति

विज्ञप्ति के द्वारा बताया गया कि उक्त रूसी कंपनी से एनसीएल की होल्डिंग कंपनी कोल इंडिया ने शोवल व ड्रैगलाइन की खरीद करने हेतु एमओयू किया है। जिसके तहत आने वाले वर्षों में एनसीएल को 20 क्यूबिक मीटर बकेट क्षमता की 11 शोवेल और 24 क्यूबिक मीटर बकेट क्षमता की 5 ड्रैगलाइन की आपूर्ति की जाएगी।

नई मशीने आने से देश को कोयला क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने के लिए एनसीएल के बढ़ते कोयला उत्पादन लक्ष्यों को हासिल करने में सहयोग मिलेगा। एनसीएल की खुली खदानों में कार्यरत 1200 से अधिक भारी क्षमता की मशीनें हैं।

एनसीएल 10 उच्च मशीनीकृत खदानों से निर्बाध कोयला आपूर्ति कर देश की ऊर्जा सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रही है।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button