21 को कांग्रेस करेगी भाजपा सरकार की नीतियों, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन

सिंगरौली/सीधी। आगामी 21 अक्टूबर को कांग्रेस ने केन्द्र व राज्य की भाजपा नीत सरकारों के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन की घोषणा की है। सीधी जिला कांग्रेस कमेटी ने गत शनिवार को जवाहर कांग्रेस भवन सीधी में बैठक आयोजित कर निर्णय लिया कि केंद्र और प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध एवं डीजल पेट्रोल और गैस के बेतहाशा बढ़ते दाम, रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं की महंगाई, बिजली की अघोषित कटौती, जले ट्रांसफार्मर न बदले जाने, युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध नहीं होने, किसानों की समस्याओं के निराकरण एवं व्याप्त भ्रष्टाचार और अव्यवस्था के खिलाफ आगामी 21 अक्टूबर को विशाल जन आंदोलन किया जाएगा।

मध्यप्रदेश में सबसे महंगे हैं डीजल पेट्रोल गैस व रोजमर्रा के सामान: बाबा

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रूद्र प्रताप सिंह ‘बाबा’ ने कहा कि वर्तमान में पूरे देश के अंदर मध्यप्रदेश में पेट्रोलियम पदार्थों पर सबसे अधिक वैट टैक्स वसूला जा रहा है जिसके कारण डीजल, पेट्रोल एवं गैस के दाम बहुत बढ़ गए हैं। दैनिक रोजमर्रा की वस्तुओं के दामों में भी बेतहाशा वृद्धि हुई है जिससे आम जनजीवन और घरों का बजट प्रभावित हुआ है। महंगाई की मार से आम जनता त्रस्त है। युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध नहीं हो रहे हैं। विभागों में भारी भ्रष्टाचार हो रहा है। बिजली कटौती और जले ट्रांसफार्मर न बदले जाने से किसान और आम जनमानस परेशान हैं।

कांग्रेस नेता का कहना था कि मध्य प्रदेश की निरंकुश और तानाशाह भारतीय जनता पार्टी की सरकार और उसके मुखिया शिवराज सिंह अपनी सरकार का गुणगान करते नहीं थक रहे, जबकि जमीनी स्तर पर आम जनता को कोई सुविधा का लाभ नहीं प्राप्त हो रहा है। अन्न उत्सव के माध्यम से गरीबों को सड़ा हुआ अनाज देकर उन्हें अपमानित करने का काम इस भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है। इन सभी समस्याओं को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी एक वृहद आंदोलन 21 अक्टूबर को करने जा रही है जिससे कुंभकर्णीय नींद में सोई भारतीय जनता पार्टी की सरकार को जगाया जा सके। बैठक में अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी आंदोलन के संबंध में अपने विचार रखे और रणनीति तैयार की गई।

बैठक का संचालन संगठन प्रभारी महामंत्री सुरेश प्रताप सिंह चौहान ने करते हुए उक्त आंदोलन में जिले के कोने-कोने से कार्यकर्ताओं को पहुंचने की अपील करते हुए कहा कि इस आंदोलन में आमजन भी शरीक होकर इस जनविरोधी भारतीय जनता पार्टी की सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करें।

बैठक में ये रहे शामिल

बैठक में प्रमुख रूप से जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष आनंद सिंह चौहान, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह भदौरिया, इंटक प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती नीलम सिंह, कोषाध्यक्ष हरिहर गोपाल मिश्रा, महामंत्री अरविंद तिवारी, ओंकार सिंह कर्चुली, पूर्व उपाध्यक्ष दान बहादुर सिंह, मुख्य संगठक सेवादल महेंद्र पांडे, आईटीसेल अध्यक्ष पंकज सिंह, सद्भावना प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सरदार अजीत सिंह, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजबहोर जायसवाल, पिछड़ा वर्ग महिला अध्यक्ष रेखा सोनी, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ अध्यक्ष अशोक कोरी, हारून मंसूरी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रामविलास पटेल लालवेंद्र सिंह चौहान, अरविंद तिवारी संकट नपा के पार्षद गण भूपेंद्र सिंह महेंद्र, संतोष जायसवाल, रजनीश श्रीवास्तव, बृजेंद्रमणी अवधिया, गोविंद गुप्ता, जान आलम, श्रीनिवास जयसवाल,लल्लू कोल, रामप्यारे कुशवाहा, संगठन सचिव जय सिंह चौहान,प्रदेश सचिव पिछड़ा वर्ग रामनिवास पटेल, अखंड प्रताप सिंह एडवोकेट, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी चुरहट के कार्यकारी अध्यक्ष बैजनाथ सिंह, दिनकर सिंह पथरौला, मंडलम अध्यक्ष राना प्रताप सिंह, सुदीप कुमार द्विवेदी कुबरी, अजीत सिंह छुहिया, रानी सोनी, धर्मेंद्र चौधरी, आईटी सेल के ब्लॉक अध्यक्ष रवि नाथ गोस्वामी, हरीश सिंह सहित पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button