कोरोना के बचे महज नौ एक्टिव केस

सिंगरौली जिले में पॉजिटिविटी ग्राफ हुआ औंधा

सिंगरौली। कोविड-19 की दूसरी घातक और मारक लहर से दृढ़तापूर्वक संघर्ष करते हुए अब सिंगरौली जिला इस महामारी के भयंकर भंवर से निकल कर किनारे पर आ गया है।

तेजी से औंधा हुआ ग्राफ

अप्रैल के बीते महीने में हर दिन दोगुना से भी अधिक रफ्तार से संक्रमित लोगों का बढ़ने वाला दौर अब बिल्कुल औंधा होकर लगभग शिथिल हो गया है।

तीसरी लहर के जल्द आने के कयास

एम्स दिल्ली के डायरेक्टर डॉ. गुलेरिया ने हाल ही एक मीडिया संवाद में कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर आगामी 6-8 हफ्ते में दस्तक दे सकती है। उन्होंने कहा कि दूसरी लहर के काबू में आने के बाद सभी गतिविधियों को अनलॉक किया जा रहा है। बाजारों और सड़कों पर असामान्य भीड़ दिखने लगी है। लोग लापरवाह हो गए हैं और कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन हो रहा है। इन्हीं कारणों से कोरोना का थर्ड वेव आना तय है। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि तीसरी लहर और भी घातक होगी।

रहें सावधान अन्यथा होगा नुकसान

कोरोना की पिछली दोनों लहरों का पीड़ादायी अनुभव हम सभी को है। मास्क का उपयोग, दो गज दूरी का फॉर्मूला और हैंड हाइजिन का ध्यान रखे जाने (बचाव कवच) के कारण ही कोरोना वायरस फिलहाल शिथिल हो गया है। वह गया नहीं है, हमारे आसपास ही है। इसलिये अब तक बरती गई सावधानी और सुरक्षा कवच का साथ भूलकर भी नहीं छोड़ें। और हाँ! जीवन रक्षक संजीवनी है वैक्सीन, यह हम सभी को नि:शुल्क मिल रही है, इसे जरूर लगवाएं। रहें सावधान अन्यथा होगा बड़ा नुकसान।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button