टोक्यो ओलम्पिक पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता संपन्न

नन्हें चितेरों ने उकेरे प्रेरणादायक चित्र

सिंगरौली/सीधी। 11 दिवसीय चित्रकला प्रतियोगिता का समापन वैष्णवी गार्डेन हॉल सीधी में समोराह पूर्वक हुआ।

आयोजक संस्था के पदाधिकारी रोशनी प्रसाद मिश्र ने कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डालते हुए बताया कि यह प्रतियोगिता ओलम्पिक खेलकूद में भाग लेने व पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के साथ ही खेल जगत से जुड़ी युवा प्रतिभाओं को प्रेरित करने के उद्देश्य से आयोजित की गई।

समापन समारोह

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ अधिवक्ता चंद्रमोहन गुप्ता, कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला क्रीड़ा अधिकारी जगदीश सिंह, विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित मनीला सिंह, अजीता द्विवेदी, अनुराग मिश्र, मानिन्द शेर अली, राजेश सिंह बब्बू व योगेश्वर तिवारी ने दीप प्रज्वलित कर प्रतियोगिता का शुभारंभ कराया। प्रकाश प्रजापति ने बैच लगाकर अतिथियों का सम्मान किया। बाल कलाकार सृजन मिश्र ने सरस्वती वंदना, भजन व कजरी गीत एवं वरिष्ठ कलाकार अनुराग मिश्र ने भजन की अद्भुत प्रस्तुति दी।

मायाराम महाविद्यालय में प्रवेश हेतु शीघ्र ऑनलाइन आवेदन करें  (विज्ञापन)

प्रतियोगिता का परिणाम

अतिथियों ने प्रतिभागियों द्वारा बनाए गए चित्रों की प्रदर्शनी का अवलोकन और मूल्यांकन किया। नन्हें चित्रकारों की कृतियों को अतिथियों ने सराहा और उन्हें प्रेरणाप्रद बताया। कार्यक्रम के अंतिम चरण में अतिथियों ने प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। प्रतियोगिता की सब जूनियर श्रेणी में प्रथम स्थान प्रत्युषा मिश्रा, द्वितीय स्थान लीना अग्रवानी, तृतीय स्थान ऐंजल पाण्डेय, चतुर्थ स्थान प्रवीण साहू व यश साहू ने प्राप्त किया। जूनियर वर्ग में प्रथम स्थान कामाक्षा तिवारी, द्वितीय स्थान क्षितिज प्रताप सिंह, तृतीय सिद्धार्थ सिंह बघेल व चतुर्थ स्थान यश गुप्ता ने अर्जित किया।

यह प्रतियोगिता दो वर्गों में ही आयोजित की गई थी।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button