अनलॉक के पहले दिन बिना मास्क के बाहर निकले लोग पहुंचे अस्थाई जेल

मोरवा पुलिस ने फल मंडी से शिशु मंदिर तक कराया परेड

सिंगरौली। वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी घातक लहर ने सिंगरौली जिले को भी बुरी तरह से प्रभावित किया था। मार्च 2021 के अंतिम हफ्तों से लेकर अप्रैल के प्रारंभिक सप्ताह में जिले में कोरोना की पॉजिटिविटी दर 29 प्रतिशत से भी अधिक हो गई थी। फलतः 9 अप्रैल से जिला प्रशासन ने कई चरणों में टोटल लॉकडाउन करने के साथ ही कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए तमाम कोशिशों को कर रहा था।

मोरवा पुलिस ने फल मंडी से शिशु मंदिर तक कराया परेड, लगवाए कोविड-जागरूकता के नारे

अनलॉक का पहला दिन

कोरोना की दूसरी लहर के कारण लगाए गए लॉकडाउन की अवधि में शासन-प्रशासन द्वारा किये गए प्रयासों का प्रतिफल यह रहा कि पॉजिटिविटी रेट में लगातार गिरावट दर्ज किया जाने लगा और पिछले कुछ दिनों से इसका आंकड़ा एक प्रतिशत से भी नीचे चला गया है।

आखिरकार 54 वें दिन 1 जून मंगलवार को लोगों को अनलॉक की राहत मिली। अब अनलॉक के दौरान कोरोना संक्रमण को पूरी तरह से काबू में करने के लिए में प्रशासन के साथ ही नागरिकों की भी जिम्मेदारी बढ़ गई है।

शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन कराने के लिए मंगलवार की सुबह से ही मोरवा पुलिस निरीक्षक मनीष त्रिपाठी के नेतृत्व में क्षेत्र भ्रमण पर निकले।

नगर निगम क्षेत्र की दुकानों को लेफ्ट-राइट तर्ज पर खोले जाने की व्यवस्था को दुरुस्त कराया और दुकानदारों को 2 गज की दूरी और सभी प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने की हिदायत दी।

मोरवा पुलिस ने फल मंडी से शिशु मंदिर तक कराया परेड, लगवाए कोविड-जागरूकता के नारे

मास्क के बिना पकड़ाए तीन दर्जन लोग

इस दौरान व्यापारियों के साथ ही कुछ ग्राहक व यूं ही बिना मास्क के बाजार में आए लोग भी मिले। इन लोगों पर मोरवा पुलिस की नजर पड़ी तो ये लोग भागते दिखे। लेकिन इन लोगों को मोरवा पुलिस ने अनोखी सजा दी।

ऐसे 34 लोगों को पकड़कर 2 घंटे तक फल मंडी में अस्थाई रूप से बनाई खुली जेल में रखा और इन्हें रिहा करने के पहले फल मंडी से लेकर सरस्वती उ मा विद्यालय सिंगरौली तक कोविड जागरूकता परेड कराते हुए कोरोना से बचने-बचाने से संबंधित नारे लगवाए।

इस दौरान उन्हें नि:शुल्क मास्क भी दिया गया।

नगर निरीक्षक ने बताया

थाना प्रभारी मनीष त्रिपाठी ने बताया कि शहर में 1 जून से लॉकडाउन खोल दिया गया है। लेकिन हमें जागरूक रहना है। मास्क का उपयोग जरूर करना और कराना है। साथ ही दुकानों में भीड़ न बढ़े 2 गज की दूरी का पालन हो, इसका ध्यान रखना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button