हाई वे बदहाल, पुलिस करवा रही सड़क का अनुरक्षण

गोरबी चौकी क्षेत्र की सड़क में बने घातक गड्ढों को चौकी प्रभारी ने भरवाकर आवागमन को कराया सुगम

 

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। एक दशक से भी अधिक समय से खस्ताहाल एनएच 39 का गोरबी से लेकर खनहना तक का हिस्सा जानलेवा सिद्ध होता रहा है। इस मार्ग पर आवागमन करने से आमतौर पर लोग कतराते हैं। कहीं कहीं तो इस पर पैदल भी चलना कठिन कार्य रहा है।

जानलेवा गड्ढों से पटी सिंगरौली- सीधी मार्ग को ऐसा नहीं कि इसे बनवाने का प्रयास नहीं किया गया हो, वास्तव में इस सड़क के मुद्दे पर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों की इच्छाशक्ति की कमी ही इसके लिए जिम्मेदार ठहराई जा सकती है। बीते माह में सड़क को चलने योग्य बनाने के लिए भारी भरकम बजट भी आवंटित किया गया था, परंतु लीपापोती कर धन की बंदरबांट कर ली गई। एक ही बरसात के बाद सुधारी गई सड़क की हालत फिर से दयनीय हो गई है। इससे दुर्घटना व लगातार जाम की स्थिति बनती रहती है।

फिलहाल मोरवा थाने की गोरबी चौकी के प्रभारी सुधाकर सिंह परिहार ने आगे बढ़कर यातायात को सुगम बनाने की पहल की है। उन्होंने गोरबी चौकी क्षेत्र की सड़कों पर बने भयावह गड्ढों को गिट्टी व कंक्रीट से भरवाकर सड़क को चलने योग्य बनाने का अनुकरणीय प्रयास किया है।

ज्ञात हो कि 2 दिनों तक लगातार हुई बारिश से गोरबी बरगवां मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे निर्मित हो गए थे, जिस कारण छोटे वाहनों की आवाजाही लगभग पूरी तरह से बाधित हो गई थी। जब सीएसआर मद से करोड़ों रुपए खर्च करने का दम भरने वाली एनसीएल भी इस सड़क की हालत को लेकर संजीदा नहीं हुई तब चौकी प्रभारी ने त्रिमूला इंडस्ट्रीज की मदद से आवागमन सुगम करने का जिम्मा उठाया और सोमवार को गोरबी बाजार के समीप से वन विभाग के बैरियर एवं ग्राम नौढ़िया के पटपरवा टोला में बरगवां सिंगरौली मुख्य सड़क पर हाइवे के निर्माणाधीन ब्रिज के पास गड्ढों में गिट्टी व कंक्रीट भरवाकर आम लोगों का आवागमन सुविधाजनक बनाने का प्रयास किया। चौकी प्रभारी गोरबी सुधाकर सिंह परिहार के उक्त कार्य की गोरबी क्षेत्र वासियों द्वारा प्रसंशा की जा रही है।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button