अनलॉक होगी सिंगरौली

सिंगरौली जिले ने कोरोना नियंत्रण में किया शानदार काम: मुख्यमंत्री, कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने में सिंगरौली के प्रयासों की मुख्यमंत्री ने की प्रसंशा

सिंगरौली। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक के दौरान कहा कि सिंगरौली जिले ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जो प्रयास किया है, उसके लिए मैं जिले के प्रभारी मंत्री व सांसद- विधायकों, क्राईसेंस मैनेजमेंट के जिला स्तर से लेकर पंचायत स्तर तक के सभी सदस्यों, कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के साथ साथ इस कार्य मे लगे सभी अधिकारियों, सहयोग देने वाली जनता जनार्दन को हार्दिक बधाई देता हूँ।

अनलॉक के दौरान कड़ाई और वैक्सिनेशन पर दें जोर

मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंगरौली जिले में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जो प्रयास किये गए वह सराहनीय हैं। उन्होंने कहा कि आगे अनलॉक के दौरान सामाजिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन कराते रहें और टीकाकरण पर विशेष ध्यान दें। इसके लिए जन जागरूकता अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि किल कोरोना अभियान चलाते रहें। जिले की सीमाओं पर बनाए गए चेक पोस्टों पर आगे भी बाहर से आने वाले व्यक्तियों की जाँच करने के उपरान्त उन्हें जिले प्रवेश करने दें। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सबका प्रयास रहे कि कोरोना की तीसरी लहर जिले में न आने पाये।

व्हीसी में सीधी-सिंगरौली सांसद श्रीमती रीति पाठक ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के निर्देशन एवं जिले के प्रभारी मंत्री के मार्गदर्शन में सभी जन प्रतिनिधियों, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन के सहयोग से सिंगरौली जिला संक्रमण को रोकने में सफल हुआ है। टीकाकरण के लिए भी रणनीति बनाकर सिंगरौली जिला प्रथम स्थान पर रहेगा। विधायक सिंगरौली राम लल्लू वैश्य ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि जिले मे कोरोना सक्रमण पूरी तरह से समाप्त होने की स्थिति में है। संक्रमण आगे न बढ़े इसके लिए भी रणनीति बनाई जा रही है। उन्होंने ब्लैक फंगस के लिए आवश्यक इंजेक्शन या इससे संबंधित मेडिसिन जिले मे उपलब्ध कराने का अनुरोध किया।
देवसर विधायक सुभाष वर्मा ने कहा कि संक्रमण को रोकने में मिली सफलता के पीछे आपका मार्गदर्शन है। उन्होंने बताया कि सभी जन प्रतिनधियों , जिला व पुलिस प्रशासन के साथ जन अभियान परिषद के वालेटिंयर्स का अच्छा सहयोग प्राप्त हो रहा है। हम सभी एक होकर आगे भी इसी तरह से संक्रमण की चैन को तोड़ने का कार्य करते रहेंगे।

व्हीसी में कलेक्टर मीना ने मुख्यमंत्री चौहान को जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के साथ साथ कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए की जा रही व्यवस्थाओं के संबध अवगत कराया। उन्होंने बताया कि जिले की सीमाओं पर लगातार अन्य प्रदेशों से आने वाले व्यक्तियों की जाँचकर उन्हें होम क्वारेनटाईन कराया जा रहा है। किल कोरोना अभियान के तहत संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें होम क्वारेनटाईन कराया जा रहा है। जिले के रेड जोन की लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि जल्द ही हम रेड जोन में भी संक्रमण की चैन तोड़ने में कामयाब होंगे। उन्होंने कहा कि संक्रमण को रोकने में जन प्रतिनिधियों के साथ साथ आपदा प्रबंधन के समितियों का अच्छा सहयोग एवं मार्गदर्शन रहा। जिले में गठित आरआरटी के साथ ही एनसीएल, एनटीपीसी एवं अन्य औद्योगिक कंम्पनियों से समन्वय कर इस संक्रमण को रोकने का प्रयास किया जा रहा है।

व्हीसी के दौरान पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र कुमार सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय, भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र गोयल, नगर निगम आयुक्त आरपी सिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एन.के जैन उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button