🔴 सरफिरे युवक ने बुजुर्ग पर पत्थर पटक कर उतारा मौत के घाट

सड़क पर शव रखकर परिजन ने किया चक्का जाम

singraulitimes.com
🔴आर.बी.सिंह ‘राज’
मध्य प्रदेश, सीधी
जिले में एक बार ऐसा मामला सामने आया है जो सभी को हैरानी में डाल देने वाला है, मामला अमिलिया थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत हिनौती का है जहां एक सरफिरे युवक ने 60 वर्षीय बुजुर्ग को पत्थर से मार मारकर लहूलुहान कर दिया। घटना बीते गुरुवार की दोपहर 1 बजे की बताई जा रही है।

ऐसे दिया घटना को अंजाम

जानकारी के अनुसार बुजुर्ग व्यक्ति मोहन साहू उम्र 60 वर्ष निवासी ग्राम पंचायत हिनौती जो रोजमर्रा की तरह बाजार से अपना काम कर घर जा रहा था कि अचानक सरफिरे युवक मुकेश कोल ने पत्थर से सिर पर कई बार हमला कर दिया। बाजार होने की वजह से ग्रामीण रामचंद्र साहू ने तत्काल हल्ला गुहार मचाया जिस पर घायल बुजुर्ग को प्राइवेट ऑटो से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिहावल ले गया जहां डॉक्टरों के द्वारा घायल व्यक्ति का प्राथमिक उपचार किया गया। स्थिति काफी नाजुक होने की वजह से उसे जिला चिकित्सालय सीधी के लिए रेफर कर दिया गया।

मौत होने पर मचा बवाल

इलाज के दौरान घायल व्यक्ति की सीधी जिला चिकित्सालय में मौत हो गई जहां पोस्टमार्टम के उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया गया। वहीं शव को परिजनों के द्वारा हिनौती बाजार में भी सड़क पर रखकर चक्काजाम आंदोलन कर दिया। जिससे सिहावल से अमिलिया मार्ग बाधित हो गया है। मौके पर अमिलिया एवं सिहावल पुलिस पहुंची तथा सिहावल तहसीलदार भी मौजूद रहे।

परिजनों की मांग

परिजन शव को सड़क पर रखकर 5 लाख की मांग करते रहे। जिस पर तहसीलदार सिहावल माइकल तिर्की द्वारा 10 हजार की अंत्येष्टि सहायता राशि दिए जाने की बात कही गई लेकिन परिजन किसी भी स्थिति में मानने को तैयार नहीं थे उनका कहना था कि परिवार के भरण-पोषण के लिए 10 हजार की राशि पर्याप्त नहीं है 5 लाख राशि सरकार या प्रशासन के द्वारा दिलाई जाए।

मौके पर जनप्रतिनिधि भी रहे मौजूद

जनपद सदस्य तथा जनपद उपाध्यक्ष मनोज सिंह चंदेल, सिहावल विधायक प्रतिनिधि रमेश पटेल सहित ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव द्वारा समझाइश दी गई कि जो भी राशि सरकार के द्वारा दी जाती है हम लोगों के द्वारा दी जाएगी।

सिहावल विधायक ने की फोन से बात

उक्त घटना के संबंध में जानकारी पाते ही सिहावल विधायक कमलेश्वर पटेल द्वारा परिजनों से दूरभाष पर बात की गई एवं उनके द्वारा कहा गया है कि जो भी सहायता राशि होगी दिलवाई जाएगी एवं आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

दो थानों की पुलिस ने संभाला मोर्चा

मामले को बढ़ता देख पुलिस अधीक्षक सीधी द्वारा घटनास्थल पर अमिलिया एवं बहरी पुलिस को रवाना किया गया है जहां अमिलिया एवं बहरी पुलिस के साथ-साथ सिहावल पुलिस भी मोर्चा संभाले रही तथा परिजनों को समझाइश दी गई और शाम तकरीबन 4 बजे चक्काजाम आंदोलन समाप्त कराया गया।

इनका कहना है

मुझे जानकारी कल दोपहर 2:30 बजे परिजनों के द्वारा दी गई कि मोहन साहू उम्र 60 वर्ष निवासी ग्राम पंचायत हिनौती के ऊपर पत्थर से प्राणघातक हमला मुकेश कोल के द्वारा किया गया था तत्काल मैंने एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है तथा उसके खिलाफ घायल व्यक्ति की मृत्यु के पश्चात धारा 302 का इजाफा किया गया है।
फूलचंद बागरी
चौकी प्रभारी, सिहावल

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button