दुस्साहस: एचटी लाइन के सम्पर्क में आने से बस में फैला करंट

एक महिला यात्री की मृत्यु, पाँच अन्य गंभीर

मध्यप्रदेश। रविवार को दिन में एक बस चालक के दुस्साहस का परिणाम अत्यंत ही दुखदायी सिद्ध हुआ है। उत्तर प्रदेश के झांसी से टीकमगढ़ (म प्र) की ओर आ रही ओम साईं राम ट्रांसपोर्ट की यात्री बस में सवार यात्री उस समय हाई टेंशन करंट की चपेट में आ गए, जब चालक ने जल्दी पहुंचने के चक्कर में यात्री बस के चालक ने वहाँ लगे चक्काजाम को तोड़ते हुए सड़क से हटकर बस को वहाँ से निकालना चाहा। घटना खुराई गांव के समीप की है।

कैसे हुई यह घटना

सड़क जाम से निकलने की जल्दी में बस चालक ने यात्रियों से भरी बस को जाम किए गए स्थल के किनारे से निकालने की कवायद कर रहा था। बताया गया है कि बस घटनास्थल के ऊपर से जा रहे 11 केवी की एचटी लाइन के संपर्क में आ गई और बस में बिजली का करंट फैल गया। यह घटना रविवार को दिन में लगभग 11.30 बजे हुई जिसमें एक महिला यात्री ने वहीं दम तोड़ दिया। जबकि 5 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें बाद में उपचार के लिए ले जाया गया। इस सड़क को झांसी-टीकमगढ मार्ग पर स्थित ग्राम कुर्राई में आंदोलनकारियों ने पानी की समस्या को लेकर विरोध जताते हुए आवागमन बंद किया था। हादसे के बाद से आंदोलनकारियों में भगदड़ मच गई। वहीं ग्रामीणों में सनसनी फैलने के साथ ही वहाँ अफरातफरी मच गई।

चक्का जाम आंदोलन के चलते दोनों ओर के वाहनों को निकलने नहीं दिया जा रहा था जिससे दोनों ओर गाडिय़ों की लंबी लंबी कतारें लगी हुई थी। वाहनों के खड़े रहने से यहां यात्रियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बताया गया है कि ओम साईं राम बस के ड्राइवर ने बस को दूसरी ओर से निकालना चाहा। तभी 11 हजार केवी का करंट बस में फैल गया। इससे पांच यात्री अत्यंत गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिये जिला अस्तपाल ले जाया गया।

हादसे में गंभीर रूप से घायल यात्री

इस सड़क हादसे में घायल होने वाले बस यात्रियों में विमला कुशवाहा पृथ्वीपुर, महिंद्रा पाठक महावीर विहार टीकमगढ़, श्रीपत अहिरवार बड़ागांव, अजय कुमार पलेरा, आरती अहिरवार बड़ागांव के नाम सामने आए हैं। बताया गया है कि इसके साथ ही एक महिला की जलने से मौत हो गई है, जिसकी पहचान ग्राम कंचनपुरा कारी वार्ड नंबर 12 निवासी सरोज पत्नी ग्यासी लाल केवट के रूप में की गई है।

पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई

घटना स्थल पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने पंचनामा, नक्शा आदि तैयार कर महिला के शव को बरामद किया और घायलों को जिला अस्पताल भेजा। महिला के शव का पोस्ट मार्टम कर उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। ग्राम कुर्राई पहुंचे थाना प्रभारी एसडीओपी व तहसीलदार ने किसी तरह सड़क जाम खुलवाया और बस में सवार अन्य लोगों को उनके गंतव्य तक भिजवाने की व्यवस्था की।

बस को जप्त कर लिया है। घायलों को टीकमगढ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर जतारा एसडीओपी योगेंद्र भदौरिया एवं थाना प्रभारी नैना पटेल अपने स्टाफ के साथ पहुंचे थे।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button