सम्पत्ति बंटवारे के विवाद में हुई हत्या, हत्यारोपित तीन गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस ने बरामद की खून से रंगी कुल्हाड़ी

सिंगरौली। सम्पत्ति के बंटवारे को लेकर जन्मे विवाद में परिवार के ही तीन लोगों ने एक की जान ले ली। प्रकरण बैढ़न कोतवाली क्षेत्र का है। इस मामले में पुलिस ने घटना की सूचना मिलने के 24 घंटे के भीतर ही हत्या के तीनों आरोपियों को रक्त रंजित कुल्हाड़ी के साथ गिरफ्तार करने में सफल रही है।

घटनाक्रम
जानकारी के अनुसार बैढ़न कोतवाली थानांतर्गत ग्राम परसौना निवासी फरियादिया सुनीता पति उमाशंकर सोनकर उम्र 35 वर्ष ने गत गुरुवार को कोतवाली पुलिस को बताया कि बीते 2 जून की रात लगभग 8.30 बजे उसके देवर जयशंकर सोनकर पिता कुन्नूलाल सोनकर मेरे बेटे अरुण को संपत्ति बंटवारे को लेकर अश्लील गाली देने लगे। जिसे सुनकर मेरे पति उमाशंकर उन्हें समझाने गए तो आक्रोशित जयशंकर, शिवशंकर और कुन्नूलाल सोनकर लड़ने झगड़ने लगे। इतने में जयशंकर ने धारदार कुल्हाड़ी से मेरे पति पर प्रहार कर दिया। जिससे मेरे पति का गला कुल्हाड़ी की तेज धार से कट गया और उनकी मृत्यु हो गई। कोतवाली पुलिस ने फरियादिया की सूचना पर आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 294, 302, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया।

सूचना पर कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार पाण्डेय ने घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र कुमार सिंह व नगर पुलिस अधीक्षक देवेश पाठक को दी और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित कर रवाना कर दिया।
बताया गया कि पुलिस टीम द्वारा तलाशी अभियान के दौरान घटना के 24 घंटे के अन्दर हत्या के तीनों आरोपियों को आला-ए- कत्ल धारदार कुल्हाड़ी के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

पुलिस ने तीनों आरोपियों से पूछताछ के बाद उन्हें न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया।

पुलिस कार्रवाई दल
उक्त कार्रवाई में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार पाण्डेय, उप निरीक्षक रामजी शर्मा व मुकेश झारिया, एएसआई संतोष साकेत, आरक्षक अशोक सिंह, पुष्कर पोरवाल, संजीत कुमार, मुनेन्द्र मिश्रा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button