टीआई माड़ा की पुत्री आस्था सिंह ने जबलपुर संभाग में प्रथम स्थान प्राप्त कर केवि सिंगरौली का गौरव बढ़ाया

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। केंद्रीय विद्यालय संगठन के क्षेत्रीय कार्यालय जबलपुर संभाग में मानवीकि संकाय की छात्रा आस्था सिंह चौहान ने प्रथम स्थान अर्जित कर केंद्रीय विद्यालय सिंगरौली के साथ ही सिंगरौली जिले को गौरवान्वित किया है। सीबीएसई द्वारा घोषित कक्षा 12 वीं के परीक्षा परिणाम में सिंगरौली जिले के माड़ा थाना प्रभारी निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह चौहान की बेटी आस्था सिंह चौहान ने 96 प्रतिशत अंक के साथ प्रथम स्थान अर्जित किया है। आस्था ने केंद्रीय विद्यालय सिंगरौली के साथ-साथ जबलपुर रीजन में आने वाले करीब 50 विद्यालयों में भी आर्ट्स संकाय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

जबलपुर रीजन में सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, शहडोल, अनूपपुर, कटनी, जबलपुर, मंडला, छतरपुर आदि जिलों में लगभग 50 केंद्रीय विद्यालय संचालित हैं।

इस उपलब्धि पर केंद्रीय विद्यालय सिंगरौली के प्राचार्य सुजीत सक्सेना सहित विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं ने गौरवान्वित महसूस करते हुए आस्था सिंह के उज्जवल भविष्य की कामना की है। आस्था सिंह चौहान केंद्रीय विद्यालय सिंगरौली सहित जबलपुर रीजन में टॉप करने के बाद एक्सीलेंस कॉलेज भोपाल में एडमिशन लेकर अध्ययन कर रही है।

सीबीएसई द्वारा वर्ष 2020-21 में घोषित कक्षा 12 वीं के परीक्षा परिणाम में आस्था ने अंग्रेजी में 96, हिंदी में 95, हिस्ट्री में 95, भूगोल में 97, सोशलॉजी में 95 एवं फिजिकल एजुकेशन 97 अंक प्राप्त किया है।

प्रशासनिक अधिकारी बनकर जनता की सेवा करने का सपना

आस्था ने अपनी सफलता का श्रेय माता श्रीमती संजू सिंह, पिता नागेंद्र प्रताप सिंह, विद्यालय के प्राचार्य सुजीत सक्सेना एवं शिक्षक शिक्षिकाओं को देते हुए बताया कि आगे पढ़ाई के साथ-साथ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा की तैयारी करेगी। आस्था सिंह आगे चलकर अपनी मेहनत एवं लगन से पढ़ाई करके प्रशासनिक अधिकारी (आईएएस) बनना चाहती हैं।

पुलिस विभाग के आला अधिकारियों ने दी बधाई
माडा़ थाना में पदस्थ नगर निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह चौहान की बेटी आस्था सिंह चौहान की इस सफलता पर पुलिस विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button