निर्माणाधीन एनएच-39 फोरलेन की स्थिति का लिया जायजा

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान कहा, मशीन बढ़ाओ और कार्य में तेजी लाओ

singraulitimes.com

Singrauli Collector instructing the authorities to speed up NH 39 restoration.

मध्यप्रदेश, सिंगरौली

नवागत कलेक्टर अरुण कुमार परमार ने निर्माणाधीन सीधी-सिंगरौली एनएच-39 फोरलेन का अवलोकन करते हुए कार्यों की प्रगति पर असंतोष जताया। निरीक्षण के दौरान संबंधित विभाग के अधिकारी एवं संविदाकार को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि मशीन बढ़ाओ और कार्य में तेजी लाओ। कार्य के प्रति सुस्तीपन बर्दाश्त नहीं की जावेगी।

जानकारी के अनुसार रविवार को कलेक्टर अरुण कुमार ने सबसे पहले अंतर्राज्यीय सीमा खनहना बैरियर पहुंचे और वहां के कार्यों की प्रगति का जायजा लेते हुए निर्माणाधीन चटका पुल एवं सिंगरौली, मोरवा सड़क का कार्य देखते हुए बरगवां पहुंचे। जहां प्रस्तावित रेलवे ओव्हरब्रिज का स्थल देखते हुए संबंधित रेलवे कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। तत्पश्चात कलेक्टर ने बरगवां-देवसर के मध्य स्थित सजहर जंगल पहुंच घाटी के निर्माण कार्य का जायजा लिया।

एमपीआरडीसी के समीर गोहर एवं संविदाकार के स्टाफ को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द सजहर जंगल का कार्य पूर्ण कर आवागमन बहाल कराईये। साथ ही कार्य में तेजी लाने के निर्देश देते हुए मशीनों की संख्या बढ़ाने के लिए कहा। इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखें। यदि गड़बड़ी मिली तो बख्शा नहीं जायेगा।

महीनों से बंद है सजहर जंगल मार्ग से आवागमन

करीब दो महीने पहले नेशनल हाईवे-39 सीधी-सिंगरौली फोरलेन मार्ग के सजहर जंगल के समीप धंस जाने से आवागमन पूरी तरह से अवरुद्ध है। इसके बावजूद भी एमपीआरडीसी के क्षेत्रीय अधिकारी समीर गौहर एवं संविदाकार के द्वारा कार्य को कछुए की गति से कराया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि संविदाकार द्वारा जिस गति से कार्य किया जा रहा है उस हिसाब से 2023 का विधानसभा चुनाव भी सामने आ सकता है।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button