झाड़ियों में संदिग्ध अवस्था में छुपाकर रखी मिलीं दो बाइक्स

एक बाइक में लगा था पुलिस का स्टिकर, पूरे इलाके में फैली सनसनी

सिंगरौली/सीधी। राष्ट्रीय राजमार्ग क्र. 39 के समीप कल शुक्रवार की सुबह करीब 7.30 बजे झाडिय़ों में छिपाकर रखी गई दो लावारिश बाइक्स को ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंचकर सिटी कोतवाली पुलिस ने जब्त किया है। जब्त की गई दोनो बाइक्स लाल रंग की हैं।

सीधी जिला मुख्यालय से लगभग 9 किलोमीटर दूर कुचवाही गांव पहुंचने से आधा किलोमीटर पूर्व ही सड़क के दाहिनी ओर झाड़ियों में दो लावारिश बाइक्स को संदिग्ध अवस्था में ग्रामीणों द्वारा पाए जाने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैली हुई है।

मोबाइल की घंटी बजने से हुआ खुलासा

बताया गया है कि इस इलाके के ग्रामीण जब अपने नित्य क्रिया के लिए खेतों में गए हुए थे उसी दौरान उन्हें झाडिय़ों के पीछे से मोबाइल की घंटी बजने की आवाजें सुनाई दीं। जिस पर ग्रामीणों ने जाकर जब झाडिय़ों में देखा तो वहां दो बाईक छिपाकर रखी मिलीं। यह खबर समूचे इलाके में फैलते ही लोगों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गई।

दोनों गाड़ियों में स्टार्ट पोजीशन में लगी थी चाबियां

मौके पर उपस्थित लोगों ने जब इन बाईक्स को झाडिय़ों के पेड़ पौधों को हटाकर देखा तो दोनों में चाबियां लगी थीं जो ऑन पोजीशन में थीं। इनमें से एक बाईक एमपी 18 एमपी 4502 ग्लैमर मॉडल तथा दूसरी एमपी 19 एमडी 8409 पैशन-प्रो दोनों लाल कलर की हैं।

डिक्कियों में मिले फौजी कलर के कपड़े

ग्रामीणों द्वारा जब इन दोनों मोटरसाइकिलों की तलाशी ली गई तो इन दोनों ही बाइक्स में लगी डिक्कियों में कपड़े रखे हुए थे जिसमें पैशन-प्रो बाईक में पीछे तरफ पुलिस का लोगो लगा हुआ पाया गया तथा फौजी कलर के कपड़े भी मिले हैं। इसमें एक बाईक की डिक्की में कीपैड वाला मोबाइल ऑन पोजीशन में था जिसमें बार-बार घंटी बजने के कारण ही ग्रामीणों को झाडिय़ों में छिपाई गई इन बाईकों की भनक लग सकी।

किसी बड़ी घटना का अंदेशा

पूरे घटनाक्रम को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि इस घटना का संबंध किसी बड़ी अनहोनी या फिर तस्करी आदि की घटना से भी हो सकता है। क्योंकि अलसुबह होते ही दोनों ही बाईक झाडिय़ों में छिपाकर रखी मिलीं जो बीती रात को किसी बड़ी घटना में प्रयोग हो सकती हैं। दोनों ही बाईकों में चाबी ऑन पोजीशन पर थी। एक बाईक पर पुलिस का स्टीकर लगा हुआ था तथा दोनों ही बाईकों की डिक्की में कपड़े थे जिसमें फौजी ड्रेस टाइप के कपड़े भी ग्रामीणों के मुताबिक पाए गए हैं।

इनका कहना है

इस मामले में सिटी कोतवाली सीधी के टीआई ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि कुचवाही के समीप से लावारिश हालत में दो बाईक्स को पुलिस ने सुबह जब्त किया है। तत्संबंध में बाइक्स के नंबर शहडोल जिले के होने के कारण शहडोल पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना देकर बाईक्ह के रजिस्ट्रेशन नम्बर एवं अन्य जानकारियां मांगी गई है। प्रारंभिक विवेचना से आभास हो रहा है कि लावारिश मिली बाईक का उपयोग करने वाले किसी चोर गिरोह से सम्बद्ध हैं। दरम्यानी रात एक मर्ग विवेचना के चलते पुलिस की आवाजाही लगातार कुचवाही की ओर हो रही थी। इसी के चलते संबंधित व्यक्ति बाईक को झाडिय़ों मेंं छिपाकर भाग गये।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button