जब श्रद्धांजलि देने पहुंच गया सांपों का कुनबा..

शोक सभा के दौरान निकल आए डेढ़ दर्जन सांप

सिंगरौली/सतना। मध्यप्रदेश के सतना जिले में घटित एक घटना की खूब चर्चा हो रही है। गत शनिवार को सतना जिले के अमरपाटन थाना क्षेत्र के रगरा गांव के एक घर में दिवंगत हुए एक व्यक्ति को श्रद्धांजलि देने के लिए शोक सभा का आयोजन किया गया था। लोग वहाँ पहुँच कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे थे। इसी दौरान उस घर के किचेन से एक के बाद एक साँपों के निकलने का सिलसिला चल पड़ा। इस कार्यक्रम के दौरान लगभग डेढ़ दर्जन सांप निकले और किसी को बिना क्षति पहुंचाए वहाँ से चले गए।

हतप्रभ करने वाली घटना

इस हतप्रभ करने वाली घटना को लेकर उस घर में ही नहीं बल्कि पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई और सांपों के आमद को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का दौर चल पड़ा। बताया जाता है कि अमरपाटन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रगरा गांव में रहने वाले एक युवक की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। इस घटना के बाद मृतक की आत्मा को शांति के लिए प्रार्थना सभा चल रही थी। इसी दौरान किचन से एक के बाद एक सांपों के निकलने का सिलसिला शुरू हो गया और देखते ही देखते वहाँ 18 साँप बाहर निकल आए।

भयभीत लोगों ने सांपों को मार डाला

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इस घर से निकले सभी सांपों के मस्तक पर त्रिशूल जैसा एक निशान भी था। सापों की आमद से दहशत में आए घर वालों ने सभी सांपों को मार डाला। इस घटना से अचंभित लोग तरह-तरह की चर्चाएं करने लगेे। लोगों का कहना था कि ये सांप भी दिवंंगत आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button