चंद महीनों में ही फूटा छद्म प्रेम का भांडा

थाने में ब्याह रचाने वाली युवती को उसके प्रेमी पति ने पैसों के लिए किया दूसरे के हवाले

सिंगरौली/सीधी। सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाना अंतर्गत एक युवती को प्यार की कीमत अपनी अस्मत लुटाकर चुकानी पड़ी। आरोपी ने पहले प्यार के झांसे में युवती को फंसाया फिर किसी दूसरे व्यक्ति को बेच दिया है।

पीड़ित युवती का आरोप

पीड़ित युवती का कहना है कि आरोपी प्रेमी के साथ इसी वर्ष 2021 की जनवरी में सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाने में पुलिस कर्मियों की उपस्थिति में शादी भी रचाया था। लेकिन 6 महीने बाद कथित प्यार का दम घुटने लगा और आखिर में कथित आरोपी प्रेमी द्वारा उसे दूसरों के हाथों में बेच दिया गया। पीड़िता का कहना है कि खरीदने वाला आरोपी उसे बंधक बनाकर 25 दिनों तक लगातार दुष्कर्म करता रहा।

पुलिस को भी किया भ्रमित

हैरानी की बात यह है कि कथित प्रेमी-पति ने युवती को बेचने के बाद वापस घर लौटा और सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाना में ही युवती के गुमशुदगी की एफआईआर भी दर्ज करवा दी। पूरे मामले को लेकर पुलिस कप्तान पंकज कुमावत ने जांच कर कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं।

ये है पूरा मामला

रामपुर नैकिन थाना पड़खुरी कोठार अंतर्गत निवासी अंजलि केवट (परिवर्तित नाम) गांव के ही रघुराई केवट से प्यार करती थी। आरोप है कि आरोपी ने युवती को मीठी मीठी बातें कर प्रेम जाल में फंसाया था। दोनों का कथित प्यार परवान चढ़ा और दोनों घर से भाग निकले थे। तब युवती के पिता ने थाने में एफआईआर दर्ज करा दी थी।

रामपुर नैकिन पुलिस ने गुमशुदा युवती व उसके प्रेमी को ढूंढ निकला। लेकिन दोनों इस बात पर अड़े रहे कि वे साथ साथ ही रहेंगे तथा अपने घर नहीं जाएंगे। कथित प्रेमी तथा प्रेमिका के परिजनों को यह संबंध स्वीकार नहीं था। तब पुलिस ने थक हारकर दोनों की शादी थाने में ही रचा दी।

छ: महीनें में ही उजागर हो गया छद्म प्रेम

पीड़ित युवती के अनुसार कथित प्रेमी संग फेरे लेने के 6 महीने तक ही दोनों साथ में रहे तथा सब ठीक ठाक रहा। लेकिन धीरे-धीरे प्रेमिका की तबीयत खराब रहने लगी। तब इस दौरान आरोपी प्रेमी ने दवा दिलाया और झाड़-फूंक भी करवाने लगा। अंततः उसने प्रेमिका से पत्नी बनी युवती से छुटकारा पाने का मन बना लिया और खौफनाक प्लान तैयार करने लगा।

झाड़-फूंक के बहाने दूसरे व्यक्ति को बेचा

पीड़ित प्रेमिका ने बताया कि आरोपी के द्वारा सतना जिले के ताला थाना अंतर्गत ललितपुर में बब्बू केवट के यहां उसे झाड़-फूंक करवाने के बहाने ले जाया गया। बताया गया कि इस दरमियान प्रेमी की मां भी बेटे का साथ देते हुए उसे यह बोलकर ले गई कि झाड़-फूंक करवाना है। इसी दौरान आरोपी प्रेमी और उसकी मां ने उसे बब्बू केवट को चंद रुपयों के लालच में आकर बेच दिया।

बच्चे पैदा करने के लिए हुई खरीद-फरोख्त

पीड़िता की माने तो प्रेमी ने सतना जिले के ताला थाना अंतर्गत ललितपुर गांव में जिस व्यक्ति बब्बू केवट को बेचा था वो पहले से ही शादीशुदा है। बताया गया कि उसके बच्चे नहीं होते थे जिसके लिए दूसरी पत्नी बनाने के रूप में पीड़िता को खरीदा था। पीड़िता को दूसरे के हाथों में सौंप आरोपी कथित प्रेमी अपनी मां के साथ अपने गांव रामपुर नैकिन थाना अंतर्गत पड़खुरी लौटा और अपनी पत्नी के गुमशुदगी का थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दिया।

ऐसे हुआ खुलासा

बताया गया कि प्रेमिका इस दरमियान दूसरे आरोपी बब्बू केवट के घर में बंधक बनकर रह रही थी तथा पीड़िता के घर वालों से संपर्क टूट गया था। इस दौरान पीड़िता के फूफा पता लगाते हुए दूसरे आरोपी बब्बू केवट के घर पहुंचे जहां पड़ोसियों ने बताया कि एक लड़की यहां पर 25 दिन से बंधक बनकर रह रही है। पीड़िता के परिजनों ने आरोपी से लड़की को दिखाने के लिए जिद किया। उनकी बात नहीं मानने पर पुलिस बुलाने की धमकी देने लगे तब आरोपी द्वारा लड़की को दिखाया गया। यहां पीड़िता अपने फूफा को पहचान गई और फूफा से बीमार होने से लेकर बेचने तक की पूरी बात बताई और अपने गांव वापस रामपुर नैकिन आ गई।

सीधी में दर्ज होगा मामला

पीड़िता ने सतना पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है। पीड़िता के द्वारा बताया गया कि आरोपी के घर से छूटते ही परिजनों के साथ सतना अंतर्गत ताला थाना पहुंचकर आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाना चाहती थी। लेकिन पुलिस ने यह कहकर किनारा कर लिया कि पूरा मामला सीधी जिले के रामपुर नैकिन से शुरू हुआ है, इसलिए सीधी जिले में ही मामला दर्ज होगा। फिलहाल पुलिस कप्तान पंकज कुमावत ने जांच कर कार्यवाही करने के आदेश दे दिए हैं।

Rohit Gupta

A journalist, writer, thinker, poet and social worker.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button